छत्तीसगढ़

chhattisgarh

निलंबित आईपीएस जीपी सिंह का सहयोगी गिरफ्तार

By

Published : May 24, 2022, 11:34 PM IST

निलंबित आईपीएस जीपी सिंह के सहयोगी को सुपेला पुलिस ने गिरफ्तार किया (Police arrested aide of suspended IPS GP Singh) है. अवैध पैसा वसूली मामले में लंबे समय से फरार व्यवसायी रणजीत सिंह सैनी को आज पुलिस ने दुर्ग के वैशाली नगर से गिरफ्तार किया है.

Businessman Ranjit Singh Saini arrested
रणजीत सिंह सैनी गिरफ्तार

दुर्ग: निलंबित आईपीएस जी.पी सिंह के मामले में फरार रायपुर निवासी सहयोगी व्यवसायी रणजीत सिंह सैनी को सुपेला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया (Police arrested aide of suspended IPS GP Singh) है. सैनी को पुलिस ने वैशाली नगर में उसके परिचित के यहां से गिरफ्तार किया है.

ये है पूरा मामला:दरअसल, सुपेला पुलिस ने 2021 में जीपी सिंह के साथ रणजीत सिंह सैनी पर मामला दर्ज किया था. पैसे वसूलने के मामले में आरोपी लम्बे समय से फरार था. दरअसल निलंबित आईपीएस जीपी सिंह दुर्ग आईजी रह चुके है. जिसके बाद उनका ट्रांसफर रायपुर के गृह विभाग में हो गया था. आय से अधिक संपत्ति के मामले में जीपी सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट से उन्हें रिहाई मिली.इस पूरे मामले के बाद उनके एक पुराने सहयोगी को दुर्ग के वैशाली नगर से गिरफ्तार किया गया है.

जीपी सिंह का सहयोगी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें:निलंबित आईपीएस जीपी सिंह रायपुर सेंट्रल जेल से रिहा

एसपी ने किया खुलासा: इस मामले में दुर्ग एसपी डॉ.अभिषेक पल्लव ने बताया, "वर्ष 2016 में कमल कुमार और उसके पार्टनर के बीच विवाद हो गया था. इस बीच पुलिस ने आरोपी कमल को जेल भेज दिया था. कमल ने आरोप लगाया था कि जेल से छुड़ाने के लिए रायपुर निवासी आरोपी रणजीत सिंह सैनी ने 20 लाख रुपए उसके परिवार से वसूला था. इस मामले में आरोपी रणजीत सैनी के खिलाफ धारा 388, 506 और 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया था. जैसे ही प्रकरण दर्ज हुआ आरोपी घर से फरार हो गया था. फिलहाल उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. अन्य मामले में जांच जारी है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details