छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Durg News: 14 साल की लड़की ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

By

Published : Jun 8, 2023, 12:10 PM IST

Updated : Jun 8, 2023, 12:20 PM IST

दुर्ग में नाबालिग ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. खुदकुशी का कारण अज्ञात है. परिजनों के मुताबिक लड़की मानसिक रूप से बीमार चल रही थी, जिसका इलाज चल रहा था. Durg Crime News

Durg Crime News
दुर्ग में नाबालिग ने की खुदकुशी

भिलाई:शहर के सुपेला थाना क्षेत्र में एक 14 साल की नाबालिग लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या के कारण अज्ञात बताया जा रहा है. पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पंचनामा कार्रवाई कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. मामले की जांच जारी है.

फंदे पर झूली 14 साल की लड़की: नाबालिग 8वीं की छात्रा थी. सुपेला नेहरू भवन के पास रहती थी. बुधवार दोपहर वो अपने छोटे भाई के साथ सोई हुई थी. मृतका के माता पिता काम पर बाहर गए थे. शाम को जब छोटे भाई की नींद खुली तो उसने देखा कि उसकी बहन फंदे पर झूल रही है. बहन को इस हालत में देखते ही भाई घबरा गया. दौड़ते हुए घर से बाहर गया. लोगों को घटना की जानकारी दी. कुछ देर बात माता पिता को बेटी की खुदकुशी के बारे में पता चला. पुलिस को जानकारी दी गई. पुलिस ने शव को फंदे से उतारा और पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा.

Dantewada News: खेत से नहाकर वापस लौट रही महिला की दुष्कर्म कर हत्या करने वाले आरोपी गिरफ्तार
Bilaspur Crime : सड़क पर मिले शव की हुई पहचान, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था युवक
Kanker News: बेटी से बात करने से नाराज पिता ने ही हत्या कर इमली के पेड़ पर टांगी थी छात्र की लाश

मृतका मानसिक रूप से थी बीमार:पुलिस के प्रारंभिक पूछताछ में परिजनों ने बताया कि मृतका ज्यादा किसी से बात नहीं करती थी. मानसिक रूप से बीमार थी, जिसका परिजन इलाज करा रहे थे. फिलहाल लड़की ने इस घटना को क्यों अंजाम दिया ये पता नहीं चल पाया है. पुलिस जांच कर रही है.

छत्तीसगढ़ में खुदकुशी के आंकड़े:खुदकुशी के मामले में छत्तीसगढ़ लगातार टॉप कर रहा है. साल 2022 में खुदकुशी के आंकड़े तो फिलहाल उपलब्ध नहीं है लेकिन साल 2021 में विधानसभा में जारी किए गए खुदकुशी के आंकड़े काफी चौकाने वाले थे. प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने विधानसभा के मानसून सत्र में प्रदेश में एक दिसंबर 2018 से 30 जून 2021 तक 31 महीने में खुदकुशी के 19 हजार 84 खुदकुशी के मामलों की पुष्टि की थी. इन आंकड़ो के हिसाब से देखे तो हर दिन 20 और महीने में 600 लोग खुदकुशी कर अपनी जीवन लीला खत्म कर रहे हैं. खुदकुशी करने वालों में ज्यादातर युवा और नाबालिग है.

Last Updated :Jun 8, 2023, 12:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details