छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरोना से लड़ने मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने दिए 30 लाख रुपये

By

Published : Apr 17, 2021, 8:03 AM IST

Updated : Apr 17, 2021, 11:46 AM IST

कोरोना के खिलाफ जंग में मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने विधायक निधि से 30 लाख रुपये देने की घोषणा की है. वहीं बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अहिवारा में 50 बिस्तरों का कोविड अस्पताल बनाने की तैयारी की जा रही है. कलेक्टर ने अहिवारा का दौरा किया और हालातों का जायजा लिया.

Minister Guru Rudra Kumar
मंत्री गुरु रुद्र कुमार

दुर्ग:कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने विधायक निधि से 30 लाख रुपये देने की घोषणा की है. छत्तीसगढ़ में कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. शासन-प्रशासन कोरोना की रफ्तार को रोकने की लगातार कोशिश कर रहा है. लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने इससे पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस पदाधिकारियों, ब्लॉक अध्यक्षों, सरपंचों और कार्यकर्ताओं से चर्चा की. उन्होंने इस दौरार महत्वपूर्ण सुझाव भी लिए.

कोरोना से लड़ने मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने दिए 30 लाख रुपये

मंत्री ने चर्चा के दौरान क्षेत्र में कोरोना पर नियंत्रण के लिए टेस्टिंग और वैक्सीनेशन में तेजी लाने सहित मरीजों के बेहतर इलाज सुविधा के लिए विशेष जोर दिया. मंत्री ने क्षेत्रवासियों की समस्या पर कलेक्टर और जिले के संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर अवगत कराने की बात कही. बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अहिवारा में 50 बिस्तरों का कोविड अस्पताल बनाने की तैयारी की जा रही है. कलेक्टर ने अहिवारा का दौरा किया और हालातों का जायजा लिया.

कलेक्टर का अहिवारा दौरा

जिंदगी की जंग: रायपुर और दुर्ग में महंगी हुई ऑक्सीजन, सिलेंडर के लिए परेशान लोग

छत्तीसगढ़ में कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. शुक्रवार को 24 घंटे के भीतर रिकॉर्ड 138 लोगों की मौत हुई है. 14,912 नए मरीज मिले हैं. शुक्रवार को एक्टिव केस की संख्या 1,24,303 पहुंच गई है.

कोरोना ने मचाया कोहराम

छत्तीसगढ़ में कोरोना ने हाहाकार मचा दिया है. छत्तीसगढ़ के कई जिलों खासकर राजधानी रायपुर और दुर्ग से मरीजों को बेड और ऑक्सीजन न मिलने की खबरें सामने आ रही हैं. बेकाबू हालात और मौतों के बीच सरकार ने दावा किया है कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं है. मांग के अनुरूप उत्पादन ज्यादा किया जा रहा है. लेकिन सप्लायर का कहना है कि मांग 20 गुना बढ़ गई, जिससे शॉर्टेज है. सप्लायर ने बताया कि राजधानी में ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) के दाम करीब 20 फीसदी बढ़ गए हैं.

Last Updated :Apr 17, 2021, 11:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details