छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भाजयुमो के पूर्व जिला कार्यकारिणी सदस्य ने क्यों काटी नस और फांसी पर झूल गया

By

Published : Aug 23, 2021, 8:41 PM IST

निजी फाइनेंस कंपनी में कलेक्शन का काम करने वाले एक युवक ने आत्महत्या कर ली. वह भाजयुमो का पूर्व जिला कार्यकारिणी सदस्य भी रह चुका है.

Former district executive member of BJYM commits suicide
भाजयुमो के पूर्व जिला कार्यकारिणी सदस्य ने की आत्महत्या

दुर्ग :दुर्ग के मोहननगर थाना क्षेत्र स्थित शंकरनगर में एक युवक ने पहले कलाई की नस काट लिया फिर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक का नाम गोपाल सिंह राजपूत है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची को घटनास्थल से दो पेज का सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा है. बहरहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है.

राजनीति में सक्रिय था गोपाल

बता दें कि गोपाल सिंह राजपूत राजनीति में सक्रिय था. पिछले कार्यकाल में वह भाजयुमो का जिला कार्यकारिणी सदस्य रहा था. साथ ही अन्य सामाजिक संगठनों से भी जुड़ा था. गोपाल 22 अगस्त की रात करीब 11.15 बजे घर लौटा. खाना खाने के बाद वह अपने कमरे में सोने चला गया. सोमवार सुबह करीब 8.30 बजे उसके पिता जब नहाने जाने लगे तो उसके कमरे का दरवाजा बंद मिला. काफी देर तक आवाज लगाने और दरवाजा खटखटाने के बाद भी कोई जवाब नहीं आया. फिर उन्होंने अपने बड़े और छोटे बेटे को आवाज दी. जब दरवाजा खोला गया तो गोपाल की लाश फंदे से झूल रही थी. यह देख सभी अवाक रह गए. इसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी.

प्रेम-प्रसंग से जुड़ा है मामला

मृतक गोपाल निजी फाइनेंस कंपनी में कलेक्शन का काम करता था. उसने गमछे से फांसी का फंदा बनाकर पंखे के हुक से बाधकर सुसाइड किया है. पुलिस ने गोपाल के पर्स से दो पेज का सुसाइड नोट बरामद किया है. इस नोट में गोपाल ने अपनी प्रेमिका और अन्य व्यक्ति के बारे में जिक्र किया है. पूरा मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा है. गोपाल ने सुसाइड नोट में अपनी प्रेमिका से आहत होकर खुदकुशी करने की बात का जिक्र किया है. वहीं मोहननगर पुलिस ने बताया कि मृतक की जेब से नया ब्लेड व पर्स से 2 पेज का सुसाइड नोट बरामद किया गया है. सुसाइड नोट को जब्त कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details