छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh Job news: बेरोजगारों के लिए छत्तीसगढ़ में निकली बंपर भर्तियां, जाने कहां करें आवेदन

By

Published : Jun 9, 2023, 5:54 PM IST

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका आया है. दुर्ग में 10 जून को रोजगार मेला लगने जा रहा है. वहीं बलौदाबाजार भाटापारा में स्वास्थ्य विभाग में भर्तियां निकली हैं. जबकि बीजापुर में प्यून और वाहन चालक सहित कई पदों पर भर्तियां निकली हैं.

Government job opportunity
छत्तीसगढ़ में निकली बंपर भर्तियां

दुर्ग:छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों के लिए अच्छा मौका है. जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र दुर्ग की तरफ से रोजगार मेला लगने जा रहा है. विशेष रोजगार मेला में नियोजक प्रकाश ज्वेलर्स दुर्ग, सुख किशन बायोप्लांटेक प्राइवेट लिमिटेड, एलआईसी, टेक्नो टॉस्क बिजनेस सॉल्यूशन और सेफ इंटेलिजेंट सिक्योरिटी सर्विस जैसी कंपनियां भर्ती करने जा रही है.

दुर्ग में 10 जून को रोजगार मेला:जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र दुर्ग के उप संचालक आरके कुर्रे के अनुसार इच्छुक आवेदक अपनी सारी शैक्षणिक मूल प्रमाण पत्र, अंकसूची, पहचान पत्र के साथ यहां आ सकते हैं. यहां मार्गदर्शन केंद्र में 10 जून को सुबह 11 बजे पहुंचकर रोजगार कैंप में भाग ले सकते हैं. खाली पदों से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए नेशनल करियर सर्विस के वेबसाइट www.ncs.gov.in एवं सोशल मीडिया facebook.com/mccdurg पर प्राप्त कर सकते हैं.

बलौदाबाजार भाटापारा में स्वास्थ्य विभाग की भर्ती:बलौदाबाजार भाटापारा के जिला स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ नर्स और कई अन्य पदों के लिए भर्ती निकली है. आवेदन प्रक्रिया 01 जून से शुरु हो गई है. 16 जून को आवेदन की अंतिम तारीख निर्धारित की गई है. जारी नोटिफिकेशन के हिसाब से 37 पदों पर भर्ती होनी है. चयनित आवेदकों को 10,000 रुपए से 16,000 रुपए तक की सैलरी मिलेगी. खाली पदों के लिए पात्र अभ्यर्थी अपना आवेदन पत्र कार्यलय, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, बलौदाबाजार-भाटापारा को स्पीड पोस्ट/रजिस्टर्ड डाक से ही प्रस्तुत कर सकेंगे. ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक आधिकारिक वेबसाइट balodabazar.gov.in पर जाकर ज्यादा जानकारी हासिल कर सकते हैं.

इन पदों पर होगी भर्ती:स्टाफ नर्स के 09 पद, MPW(M) के 09 पद, जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट के 09 पद, चतुर्थ वर्ग कर्मचारी के 10 पद.

बीजापुर में निकली बंपर भर्तियां:बीजापुर में प्यून और वाहन चालक सहित कई पदों पर बंपर भर्ती निकली है. 23 मई से खाली पदों पर आवेदन के लिए प्रक्रिया शुरु हो चुकी है. आवेदक 20 जून तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सहायक ग्रेड और प्यून के कुल 64 पदों पर नियुक्ति होनी है. खाली पदों के लिए पात्र आवेदक जिले के आधिकारिक वेबसाइट https://bijapur.gov.in/en/notice_category/recruitment/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

पदों का विवरण:सहायक ग्रेड-03 के 25 पद, स्टेनो टायपिस्ट के 12 पद, वाहन चालक के 06 पद, प्यून के 14 पद, अर्दली का 01 पद और चौकीदार के 04 पदों पर भर्ती निकाली गई है.

Chhattisgarh Job News: महासमुंद में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के लिए निकली भर्ती
Chhattisgarh Job News: छत्तीसगढ़ में इन विभागों में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई
Chhattisgarh Job News: छत्तीसगढ़ के इस विभाग ने निकली बंपर भर्ती, जानिए

नारायणपुर में अतिथि शिक्षकों की वैकेंसी: जिले में संचालित शासकीय हाई स्कूल, हायर सेकेण्डरी विद्यालयों में व्याख्याता के 21 खाली पदों पर स्थानीय अतिथि शिक्षक के रूप में स्थानीय शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार दिया जाएगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार से निर्धारित प्रारूप में 14 जून शाम साढ़े बजे तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदक अपना आवेदन पत्र स्वयं उपस्थित होकर प्राचार्य, हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी स्कूल, जिला नारायणपुर के नाम से संबंधित विद्यालय में प्रस्तुत कर सकते हैं. आवेदन की अखिरी तारीख 14 जून है. इस संबंध में ज्यादा जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी नारायणपुर से ले सकते हैं.

जांजगीर चांपा में प्लेसमेंट कैंप: जिला रोजगार कार्यालय जांजगीर-चांपा में 10 जून को 11 बजे प्लेसमेंट कैम्प लगने जा रहा है. शिविर में न्यूट्रिनिटी क्रॉप केयर बिलासपुर की तरफ से सेल्स ऑफिसर, ग्रुप लीडर, टीम लीडर के 28 पदों पर और बजरंग मोटर डीजल मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन, फीटर के 16 पदों पर भर्ती की जाएगी. सेल्स ऑफिसर, ग्रुप लीडर, टीम लीडर के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं एवं स्नातक उत्तीर्ण रखी गई है. वहीं डीजल मैकेनिक, इलेक्ट्रिशियन, फीटर के लिए आईटीआई पास होना, शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details