छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Biranpur violence: मुआवजा, नौकरी नहीं बच्चे के कातिल को सजा दीजिए साहब! दुर्ग कमिश्नर से बोले भुनेश्वर साहू के पिता

By

Published : Apr 21, 2023, 9:55 AM IST

बिरनपुर हिंसा में मारे गए भुनेश्वर साहू के परिजन दुर्ग कमिश्नर महादेव कावरे के कार्यालय पहुंचे. गुरुवार को मृतक के परिजनों ने कमिश्नर को अपना बयान दिया. परिजनों ने हत्यारों को सख्त सजा देने की मांग की है.

Relatives of Bhuneshwar Shahu
भुनेश्वर साहू के परिजन

बिरनपुर हिंसा

दुर्ग: बेमेतरा के बिरनपुर में हिंसक झड़प में मारे गए भुनेश्वर साहू के परिजन गुरुवार को दुर्ग संभाग कमिश्नर कार्यालय अपना बयान दर्ज कराने पहुंचे. दुर्ग कमिश्नर महादेव कावरे ने मृतक परिजनों का बयान लिया. मृतक के परिजनों ने हत्यारों को कड़ी सजा दिए जाने की मांग की है.

भुनेश्वर साहू की अस्थि विसर्जन के बाद दर्ज कराया बयान: मृतक भुनेश्वर साहू के अस्थि विसर्जन करने के बाद गुरुवार को परिजनों ने दुर्ग कमिश्नर महादेव कावरे को अपना बयान दिया.परिजनों ने बिरनपुर में हुई अपने बेटे की बर्बरता से हत्या की दास्तां दुर्ग कमिश्नर महादेव कावरे को बताई. तकरीबन 40 मिनट तक परिजन दुर्ग कमिश्नर से अपनी बात कहते रहे.

मृतक के पिता का बयान:भुनेश्वर साहू के पिता ईश्वर साहू ने बताया कि "सरकार का दिया हुआ मुआवाजा हमारे लिए कोई मायने नहीं रखता. हमें सिर्फ न्याय चाहिए. मेरे बेटे की हत्या करने वाले हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. हमें सरकार पर भरोसा है."

यह भी पढ़ें:Biranpur Violence: बिरनपुर में पिता पुत्र की हत्या के बारे में जानकारी देने वाले को पुलिस देगी इनाम

11 आरोपी अब तक गिरफ्तार:बेमेतरा जिला के बिरनपुर गांव में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प में भुनेश्वर साहू की हत्या हो गई. इस मामले में पुलिस ने अब तक 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है. राज्य सरकार मुआवाजे के तौर पर पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और दस लाख रुपय देने की घोषणा की है. गुरुवार को पीड़ित परिवार ने दुर्ग कमिश्नर महादेव कावरे को अपना बयान दिया. बयान में परिजनों ने आरोपियों को सख्त सजा देने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details