छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bhilai Steel Plant Accident: बीएसपी के एसएमएस-2 में हादसा, पिघला लोहा गिरने से झुलसा मजदूर

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 12, 2023, 11:58 AM IST

Bhilai Steel Plant Accident भिलाई स्टील प्लांट में गर्म लोहा गिरने से मजदूर झुलस गया. मजदूर को सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती कराया गया है. BSP Accident

Bhilai Steel Plant Accident
भिलाई स्टील प्लांट में हादसा

भिलाई:भिलाई स्टील प्लांट में मंगलवार सुबह एक हादसा हो गया. प्लांट के एसएमएस 2 में पिघलता लोहा गिरने से एक मजदूर बुरी तरह से झुलस गया.घायल हालत में पहले उसे प्लांट के मेन मेडिकल पोस्ट में ले जाया गया. जहां से उसे सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसका इलाज चल रहा है.

बीएसपी में ठेका मजदूर झुलसा: घायल मजदूर का नाम तुलसी प्रजापति है. जो दुर्ग जिले का रहने वाला है. बीएसपी में ठेका मजदूर का काम करता है. मंगलवार को सुबह काम करने के दौरान 1500 डिग्री तापमान में हॉट मेटल उस पर गिर गया जिससे वह 60 प्रतिशत तक झुलस गया है. मजदूर के दोनों पैर, हाथ और चेहरा झुलस गया है. हादसे के बाद प्लांट में अफरा तफरी मच गई. उच्चाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. हादसे का कारण जानने की कोशिश की जा रही है.

Fire Broke In Bhilai Steel Plant: भिलाई स्टील प्लांट के ब्लास्ट फर्नेस में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने किया काबू
Water Tank Collapsed In Bhilai: भिलाई में बड़ा हादसा, टाउनशिप में भरभराकर गिरी बीएसपी की 2 पानी टंकी, पानी के लिए परेशान हो रहे लोग

हाल ही में भिलाई स्टील प्लांट के ब्लास्ट फर्नेस 6 में भीषण आग लगी थी. फर्नेस में कैपिटल रिपेयर के काम के दौरान आग लग गई. जिसे बुझाने 25 से 30 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलानी पड़ी. हाइटेंशन रूम में पहले आग लगी थी. जिसे बझाने की कोशिश की गई लेकिन आग फैलते हुए ब्लास्ट फर्नेस तक पहुंच गई. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details