छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ियावाद चलेगा-सीएम बघेल

By

Published : May 22, 2022, 11:48 PM IST

केंद्र सरकार ने पेट्रोल डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाने का ऐलान किया. जिसके बाद पेट्रोल डीजल की कीमतों में कमी हुई. छत्तीसगढ़ के सीएम ने केंद्र से नई मांग की है. उन्होंने कहा है कि यूपीए सरकार में पेट्रोल डीजल की कीमतें जितनी थी उतनी कटौती केंद्र सरकार करे

CM Bhupesh Baghel Dhamtari tour
सीएम भूपेश बघेल का धमतरी दौरा

धमतरी:प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को धमतरी में साहू समाज द्वारा आयोजित मां तेलीनसत्ती महोत्सव एवं भूमिपूजन समारोह में शामिल हुए.मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से तेलीनसत्ती गांव पहुंचे.यहां उन्होंने माता का आशीर्वाद लिया और प्रदेश की खुशहाली की कामना की.इसके बाद देमार में साहू समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए.मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ को समृद्ध बनाने के लिए सबकी समाज में सहभागिता होनी चाहिए.

सीएम भूपेश बघेल का धमतरी दौरा

सीएम ने साहू समाज को किया संबोधित: मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा साहू समाज लगातार आगे बढ़ रहा है.साहू समाज के लोग ही सबसे ज्यादा खेती कर रहे है.सरकार के विभिन्न योजनाओं का लाभ समाज को मिल रहा है.सरकार रोजगार शिक्षा स्वास्थ्य और संस्कृति बढ़ाने के लिए काम कर रही है.उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ की चर्चा पूरे देश विदेश में हो रहा है इसके पीछे आप सभी लोगों की सहभागिता है.

छत्तीसगढ़ियावाद पर क्या बोले सीएम: मीडिया से छत्तीसगढ़िया वाद के सवाल पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़िया वाद नहीं चलेगा तो क्या चलेगा.छत्तीसगढ़ में रहने वाले सभी लोग छत्तीसगढ़िया है.यहां के रहन-सहन,खानपान,बोली-भाषा हमारी पहचान है. यहां बहुत कुछ है. हमारी जो धरोहर और संस्कृति है उन्हें हम उभारने का कोशिश कर रहे है.

पेट्रोल-डीजल के दाम पर उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम को और भी कम करना चाहिए.भारत सरकार से हम डिमांड करते है कि यूपीए के समय में 9%और 3% था.उतना ले आए तो लोगों को 70 रुपये प्रति लीटर में पेट्रोल और 50 रुपये प्रति लीटर में डीजल मिलना चालू हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details