छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Corona cases : छत्तीसगढ़ के धमतरी में कोरोना विस्फोट, 19 छात्राएं संक्रमित, बिलासपुर में एक की मौत

By

Published : Apr 3, 2023, 8:23 PM IST

Updated : Apr 3, 2023, 10:33 PM IST

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना अपने पांव पसार रहा है. इस बार धमतरी के नगरी कन्या छात्रावास की करीब 19 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाईं गई हैं. वहीं बिलासपुर में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हुई है.

Corona cases in-chhattisgarh
छात्रावास में कोरोना विस्फोट

बिलासपुर में कोरोना से एक मौत

धमतरी/बिलासपुर :सोमवार को धमतरी के नगरी कन्या छात्रावास के करीब 19 छात्राएं कोरोना से संक्रमित पाई गई. बच्चियों का सर्दी खांसी बुखार होने पर टेस्ट कराया गया. जांच में सभी संक्रमित पाए गए. सभी छात्राओं को क्वारेंटाइन किया गया है. इन छात्राओं में कोरोना वायरस कहां से आया है, फिलहाल इसकी जानकारी नहीं हो पाई है.स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी छात्रावास में पहुंचकर इसकी जानकारी जुटा रहे हैं. छात्रावास में कोरोना संक्रमण को देखते हुए यहां सुरक्षा के लिए सारे उपाय किए गए हैं. ताकि संक्रमण ज्यादा ना फैले.

बढ़ सकती है संख्या :संक्रमित छात्राओं में सामान्य सर्दी, खांसी और बुखार के लक्षण हैं. किसी भी छात्रा की स्थिति गंभीर नहीं है. सभी सामान्य स्थिति में हैं.अचानक बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण मिलने से नगरी समेत धमतरी जिले में हड़कंप मच गया है.गौरतलब है कि जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ सकती है.वहीं स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

बिलासपुर में कोरोना से मौत : रतनपुर के ग्राम पोड़ी में 48 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना गाइड लाइन के मुताबिक मरीज की जांच कर शव परिवार वालों को सौंप दिया है. मृतक 31 मार्च को तबीयत बिगड़ने पर गंभीर स्थिति में बिलासपुर के निजी अस्पताल में एडमिट हुआ था. कोविड-19 के लक्षण मिलने पर 1 अप्रैल को मरीज की आरटीपीसीआर जांच कराई गई, जिसमें मरीज पॉजिटिव पाया गया. रिपोर्ट आने के बाद मरीज का गहन इलाज चल ही रहा था. इसी दौरान तबीयत बिगड़ी और मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- जानिए क्या है छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट :संक्रमित मरीज की मौत होने की खबर से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल पहुंचकर मरीज की जानकारी ली. जहां पता चला कि मरीज को पहले से ही सिकलसेल की बीमारी थी. इस बीच मरीज किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के कारण संक्रमित हो गया था.फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में कुल अट्ठारह संक्रमित मरीज की पुष्टि हो गई है, और उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. इससे पहले भी किडनी की बीमारी से जूझ रही महिला की कोरोना वायरस के कारण मौत हुई थी.

Last Updated : Apr 3, 2023, 10:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details