छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मगरलोड के जंगल में दिखी मादा तेंदुआ और दो शावक

By

Published : Feb 8, 2021, 1:54 PM IST

Updated : Feb 8, 2021, 4:03 PM IST

धमतरी जिले में मगरलोड के जंगल में तेंदुआ और दो शावक दिखने के बाद लोगों में दहशत फैल गई है. वन विभाग तेंदुआ और शावकों पर नजर रखा हुआ है.

Leopard spotted in magarlod forest of Dhamtari
मगरलोड के जंगल में दिखा आदमखोर तेंदुआ

धमतरी:जिले के मगरलोड के जंगल में तेंदुआ दिखने से दहशत फैल गई है. वन विभाग को जानकारी के बाद क्षेत्र में मुनादी करा दी गयी. वन विभाग तेंदुआ पर नजर रखे हुए है. विभाग के मुताबिक मादा तेंदुआ और दो शावक देखे गए हैं. तेंदुआ पोल्ट्री फार्म के पास और उत्तर सिंगपुर परिक्षेत्र में देखा गया है. मादा तेंदुआ और दो शावक देखे गए है.

मादा तेंदुआ और दो शावक से दहशत

दरअसल ग्राम बनियातोरा निवासी चुम्मन लाल साहू की मगरलोड जनपद ऑफिस के पास चाय की दुकान है. जो कि शाम के समय दुकान बंद कर रात को करीब 9 बजे अपने गांव जाता है. उसी दौरान उसने सड़क किनारे बैठे तेंदुए को देखा. ब्लॉक मुख्यालय के पास तेंदुए की दस्तक से लोगों में डर का माहौल है.

पढ़ें: कोरियाः कुएं में गिरने से तेंदुआ की मौत

कई गांवों में दिखा तेंदुआ

मगरलोड के जंगल में दिखा आदमखोर तेंदुआ

3 महीने पहले भी ब्लॉक मुख्यालय सहित आसपास के गांव शुक्लाभाठा, आमाचानी, बनियातोरा, तेंदुभाठा, बेलरदोना, चारभाठा, कोरगाव, परसाबुडा सहित दर्जनों गांव में तेंदुआ घूमते देखा गया. मादा तेंदुआ के साथ दो शावक दिखने की भी जानकारी मिली है. हालांकि अभी तक किसी तरह की नुकसान की जानकारी नहीं मिली है.

पोल्ट्री फॉर्म के पास दिखा मादा तेंदुआ

वन विभाग धमतरी ने बताया है कि गश्त के दौरान तेंदुआ देखा गया. जो एक पोल्ट्री फार्म के पास आकर बैठा रहता है. पोल्ट्री फॉर्म में रहने वाले लोगों को वहां रहने से मना कर दिया गया हैं.उत्तर सिंगपुर क्षेत्र के कर्मचारियों को नजर रखने को कहा गया है.

Last Updated : Feb 8, 2021, 4:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details