छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Pathan movie in chhattisgarh : धमतरी में फिल्म पठान के खिलाफ हिंदू संगठन

By

Published : Jan 25, 2023, 9:08 PM IST

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में पठान फिल्म के रिलीज होते ही विरोध शुरू हो गया. शहर के दो टॉकिज में बजरंग दल वालों ने जमकर हंगामा मचाया. शाहरुख खान के खिलाफ नारेबाजी हुई और पोस्टर फाड़े गए. टॉकिज के बाहर पुलिस बल भी तैनात किया गया था. लेकिन बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया.

Pathan movie in chhattisgarh
धमतरी में फिल्म पठान के खिलाफ हिंदू संगठन

धमतरी में पठान फिल्म के खिलाफ गुस्सा

धमतरी : फिल्म अभिनेता शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की हिंदी मूवी पठान को रिलीज के पहले ही दिन विरोध का सामना करना पड़ा है. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों में फिल्म बुधवार को लगी. लेकिन पहले ही शो में दर्शकों से पहले बजरंग दल कार्यकर्ता पहुंच गए. बजरंग दल के कार्यकर्ता देशद्रोही की फिल्म नहीं चलेगी, नहीं चलेगी के नारे लगा रहे थे.

फिल्म ना देखने की अपील : विश्व हिन्दू परिषद के रामचंद देवांगन ने कहा कि '' फिल्म में भगवा रंग को गलत तरीके से दिखाया गया है. इससे हिन्दू समाज की भावना आहत हुई है.सरकार लोगों की आस्था का सम्मान करे और फिल्म नहीं लगने दे.किसी भी हालत में सनातन धर्म का अपमान नहीं सहेंगे. बुधवार को बजरंग दल कार्यकर्ता धमतरी के विमल टॉकिज और मल्टीप्लेक्स पहुंचे. यहां उन्होंने नारेबाजी की. फिल्म देखने आए दर्शकों से भी कहा कि वे फिल्म न देखें.''

ये भी पढ़ें- अपनी ही गाड़ी से ड्राइवर ने बुला ली मौत

पुलिस बल रहा तैनात :बजरंग दल ने पूर्व में पठान फिल्म का विरोध करने की घोषणा की थी. इसके मद्देनजर सिनेमाघरों में पुलिस बल तैनात था,ताकि विरोध के दौरान कानून व्यवस्था न बिगड़े. कार्यकर्ताओं ने भी नारेबाजी कर विरोध जताया. बता दें कि इस फिल्‍म के गाने 'बेशर्म रंग' के बाद से फिल्म पठान का विरोध करना शुरू हो गया था. गाने में फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग के कपड़े पहनकर बेशर्म रंग गाना फिल्माया था, तभी से फिल्म पठान का विरोध किया जा रहा है. बुधवार को जैसे ही फिल्म का पहला शो सिनेमाघरों में शुरू हुआ, वैसे ही कड़ा विरोध शुरू हो गया. लगातार पूरे देश में फिल्म पठान का विरोध हो रहा है. छत्तीसगढ़ में रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा के बाद अब धमतरी में भी फिल्म पठान के खिलाफ बजरंग दल ने मोर्चा खोल दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details