छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पुलिस में नौकरी के नाम पर ठगी, 16 लाख रुपए की धोखाधड़ी

By

Published : May 12, 2023, 10:57 PM IST

धमतरी में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है. पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

Fraud in the name of job
नौकरी के नाम पर ठगी

नौकरी के नाम पर ठगी

धमतरी:जिले में नौकरी के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस आरक्षक की नौकरी लगाने के नाम पर एक युवक ने 3 लोगों से 16 लाख रुपए ले लिया है. पीड़ितों को जब लगा कि वे ठगी का शिकार हो गए हैं तब वह थाना पहुंचकर पूरे मामले की शिकायत किये है. जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है.

पुलिस का बयान:पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार धमतरी के सोरम निवासी तुलसी राम साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराया है कि महासमुंद के परसवानी गांव में रहने वाले आदर्श चंद्राकर ने धमतरी के तीन अलग अलग लोगों से 16 लाख रुपए नौकरी लगाने के नाम पर लिया है. वर्ष 2018-19 में पुलिस आरक्षक भर्ती कराने के नाम पर 16 लाख रुपए की ठगी की गई है.बताया गया कि आरोपी ने सोरम निवासी तुलसी राम साहू से 5 लाख रुपये लिए है उसी तरह गोकुलपुर निवासी मिथिलेश कुमार निर्मलकर से 7 लाख 50 हजार रुपये लिए है.

साढ़े तीन लाख की ठगी:इसके साथ ही पोटियाडीह निवासी देव नारायण साहू से 3 लाख 50 हजार लिए है. कुल मिलाकर आरोपी ने तीनों व्यक्तियों से नौकरी लगाने के नाम पर 16 लाख लिए हैं. पीड़ित पक्ष ने रिपोर्ट दर्ज कराया है कि आरोपी द्वारा उनकी ना ही नौकरी लगवाई गई है और ना ही पैसे वापस दिए जा रहे हैं. इसके साथ ही आरोपी ने अपना मोबाइल बंद कर रखा है. पुलिस ने शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

ALSO READ इन खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें:


इस मामले पर कोतवाली पुलिस का कहना है कि नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने का मामला दर्ज हुआ है विवेचना की जा रही है आरोपी की तलाश जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details