छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दंतेवाड़ाः लोन वर्राटू अभियान के तहत दो इनामी नक्सलियों का सरेंडर

By

Published : Mar 17, 2021, 9:52 PM IST

लोन वर्राटू अभियान के तहत दो इनामी नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है. सरेंडर करने वाले नक्सलियों में एक डॉक्टर प्रभारी टीम का सदस्य है. जिस पर दो लाख रुपए का इनाम घोषित था. वहीं दूसरा गंगालूर एरिया डिप्टी कमांडर बताया जा रहा है. इस पर भी तीन लाख रुपए इनाम रखा गया था.

Two prize naxalites surrendered in dantewada
दो इनामी नक्सलियों का सरेंडर

दंतेवाड़ा:लोन वर्राटू अभियान के तहत दो इनामी नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है. सरेंडर नक्सली विभिन्न घटनाओं में शामिल था. सरेंडर करने वाले नक्सलियों में एक डॉक्टर प्रभारी टीम का सदस्य है. जिस पर दो लाख रुपए का इनाम घोषित था. वहीं दूसरा गंगालूर एरिया डिप्टी कमांडर बताया जा रहा है. इस पर भी तीन लाख रुपए इनाम रखा गया था.

मुख्य धारा से जोड़ने का किया जा रहा प्रयास

दोनों नक्सलियों को दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने 10-10 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि देकर समाज के मुख्य धारा में जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया. अभिषेक पल्लव ने बताया कि लोन वर्राटू अभियान के तहत नक्सलियों का सरेंडर कराया जा रहा है. सरेंडर करने वाले नक्सलियों को मुख्य धारा में जुड़ने के लिए किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि शासन द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान से नक्सलियों को वापस लौटने का एक मौका मिल रहा है. पुलिस के डर से छिपे नक्सली वापस मुख्य धारा में लौट रहे हैं.

पुलिस को मिली सफलता: टिफिन बम के साथ 5 नक्सली गिरफ्तार

दोनों नक्सली कई वारदातों में थे शामिल

एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि सरेंडर करने वाले नक्सलियों में एलओएस डिप्टी कमांडर सुखनाथ पोटाम है. जो बीजापुर जिले का रहने वाला है. दूसरा नक्सली डॉक्टर टीम प्रभारी लक्ष्मण भोगाम है. लक्ष्मण भोगाम भी बीजापुर का रहने वाला बताया जा रहा है. उन्होंने बताया कि दोनों आत्मसमर्पित नक्सली पुलिस मुठभेड़ के दौरान जवानों की हत्या, आगजनी, जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी बम और बूबी ट्रैप लगाने जैसे संगीन वारदातों में शामिल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details