छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दंतेवाड़ा में जवानों ने डिफ्यूज किया 5 किलो का IED

By

Published : May 1, 2021, 10:14 PM IST

दंतेवाड़ा में शनिवार को नक्सलियों ने 5 किलो का IED लगाया था. जिसे DRG और CAF के जवानों (Chhattisgarh armed force) ने डिफ्यूज कर दिया है.

Five kg IED recovered in Dantewada
दंतेवाड़ा में पांच किलो का आईईडी बरामद

दंतेवाड़ा: जिले में चलाए जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत जिस तरह से बड़ी तादाद में नक्सली आत्मसमर्पण कर रहे हैं, उससे नक्सलियों में बौखलाहट देखी जा रही है. जिस वजह से नक्सली लगातार वारदात को अंजाम दे रहे हैं. शनिवार को टेटम और बड़े गुडरा के बीच एटेपाल के पास नक्सलियों ने IED (Improvised explosive device) लगाई. इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी. जिसके बाद मौके पर टेटम कैंप से DRG और CAF (Chhattisgarh armed force) की 19वीं वाहिनी टेटम की संयुक्त बल रवाना की गई. नक्सली IED लगा, छुप कर बैठे थे. पुलिस पार्टी को आता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग निकले.

दंतेवाड़ा में बड़ी नक्सली साजिश नाकाम

जवानों ने आसपास के क्षेत्र में सर्चिंग के दौरान एटेपाल के पास सड़क किनारे एक काले-नीले रंग का वायर देखा. जिसे बारीकी से निरीक्षण करने पर वायर से लगा करीब 5 किलो का IED मिला. जिसे DRG और CAF (छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल) के जवानों ने डिफ्यूज कर दिया.

सुकमा में सुरक्षाबलों ने 10-10 किलो के दो IED किए बरामद

नक्सलियों के मंसूबे पर फिरा पानी

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि बीते कुछ महीनों में लोन वर्राटू अभियान के तहत नक्सलियों के बड़े कैडर ने आत्मसमर्पण किया है. जिससे नक्सली बौखलाए हुए हैं. शनिवार को डीआरजी और सीएएफ जवानों ने वक्त रहते नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया और 5 किलोग्राम का IED बरामद किया.

पिछले कुछ दिनों में बरामद किए गए आईईडी

  • 29 अप्रैल को सुकमा के केरलापाल में सुरक्षाबलों ने एक आईईडी किया बरामद
  • 23 अप्रैल को दंतेवाड़ा-सुकमा के सीमावर्ती क्षेत्र से जवानों ने 4 और 5 किलो के दो IED बरामद किए.
  • 16 अप्रैल को दंतेवाड़ा से जवानों ने 5 किलो का IED बरामद किया.
  • 8 अप्रैल को भी इसी जगह से 5 किलो का एक IED बरामद किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details