छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गीदम: राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन

By

Published : Mar 6, 2021, 3:14 PM IST

राष्ट्रीय विज्ञान दिवस 2021 पर गीदम में ब्लॉक स्तरीय विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. यह प्रतियोगिता जूनियर और सीनियर वर्ग के लिए आयोजित की गई. जूनियर वर्ग में नरेश कुमार ने पहला स्थान प्राप्त किया. इसके साथ ही सीनियर वर्ग में इंदु मानिकपुरी को पहला स्थान मिला.

science-quiz-competition-organized
विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन

दंतेवाड़ा: राष्ट्रीय विज्ञान दिवस 2021 के अवसर पर एजुकेशन सिटी जावंगा में ब्लॉक स्तरीय विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता को जूनियर और सीनियर श्रेणियों में रखा गया था. जिसमें 11 स्कूलों के छात्रों ने हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम में सहायक खंड शिक्षा अधिकारी भवानी पुनेम ने विद्यार्थियों को विज्ञान के संबंध में सुझाव दिए. साथ ही छात्रों को प्रोत्साहित किया. शिक्षक रमेश राठौर और अमुजुरि बिश्वनाथ ने भी प्रश्नावली तकनीकी सत्र लिया.

राष्ट्रीय विज्ञान दिवस 2021 पर गीदम ब्लॉक स्तरीय विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. शासकीय कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय, एजुकेशन सिटी जावंगा में इसका आयोजन हुआ. जूनियर और सीनियर वर्ग में यह प्रतियोगिता आयोजित की गई. जूनियर वर्ग में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रोंजे कक्षा नौवीं के नरेश कुमार भवानी और आस्था विद्या मंदिर जवांगा कक्षा नौवीं के राहुल मरकाम ने पहला और दूसरा स्थान प्राप्त किया.

दंतेवाड़ा में 108 कर्मी बने देवदूत, नदी को पार कर बुजुर्ग महिला को पहुंचाया अस्पताल

जिला शिक्षा अधिकारी ने दी छात्रों को बधाई

सीनियर वर्ग में आस्था विद्या मंदिर जावंगा कक्षा ग्यारहवीं के इंदु मानिकपुरी और शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय फरसपाल कक्षा बारहवीं के खुशबू पोयम ने पहला और दूसरा स्थान प्राप्त किया. इस कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के शिक्षक कैलाश नीलम, जितेंद्र रजक, नमिता साहू, चिंतामणि पुजारी, प्रतिभा दुबे और अन्य उपस्थित थे. इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी गीदम शेख रफीक ने छात्रों को बधाई दी और कहा कि विजेताओं ने 10 मार्च को दंतेवाड़ा में शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित होने वाला जिला स्तरीय प्रश्नोत्तरी और विज्ञान प्रदर्शनी में हिस्सा लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details