छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दंतेवाड़ा में एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, भेजा गया जेल

By

Published : Jul 6, 2021, 8:41 PM IST

दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस की टीम ने यहां एक लाख के (One lakh rewarded Naxalite arrested in Dantewada) इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है. नक्सली का नाम पांडु मुचाकी है. वह कई नक्सली वारदात में शामिल था.

naxalites arrested
नक्सली गिरफ्तार

दंतेवाड़ा। कटेकल्याण थाना क्षेत्र तहत एक लाख के इनामी नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दंंतेवाड़ा नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत जिला बल और डीआरजी जवान सर्चिंग पर निकले थे. इस दौरान पुलिस टीम को देखकर एक संदिग्ध व्यक्ति भागने लगा, जिसे डीआरजी जवानों ने घेराबंदी करके पकड़ा और उससे पूछताछ की. जिसमें संदिग्ध व्यक्ति ने अपना नाम पाण्डु मुचाकी बताते हुए कहा कि, वह गुडसे के ग्राम करकापारा का रहने वाला है.

नारायणपुर में 2 नक्सली गिरफ्तार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर ने की पुष्टि

उक्त आरोपी के नाम से कटेकल्यण थाना में कई मामले दर्ज हैं. जिसकी तलाश पुलिस को लंबे समय से थी. जिसके बाद नक्सली को गिरफ्तार कर कटेकल्याण थाना लाया गया. पुलिस पूछताछ के बाद नक्सली को न्यायिक रिमांड के लिए भेजा गया है. एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि आरोपी पाणडुराम मुचाकी के ऊपर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित था. पाण्डुराम मुचाकी के ऊपर कटेकल्यण पुलिस स्टेशन में कई मामले पहले से दर्ज हैं.

लाल आतंक पर प्रहार

इससे पहले नारायणपुर के ग्राम भट्टबेड़ा और छोटे टोण्डेबेड़ा में सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया था. दोनों नक्सलियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया था. गिरफ्तार नक्सलियों ने कई बड़े खुलासे भी किए थे. जिसके आधार पर पुलिस लगातार सर्चिंग अभियान चला रही है.

1 जून को 5 ननक्सलियों की हुई थी गिरफ्तारी

बीते महीने 1 जून को सुरक्षाबलों की टीम ने नारायणपुर के अबूझमाड़ में सर्चिंग ऑपरेशन चलाया था. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस ने पांच लाख के एक इनामी नक्सली के साथ कुल 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्त में आए नक्सलियों से बड़े पैमाने पर पुलिस को हथियार और नक्सल सामान मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details