छत्तीसगढ़

chhattisgarh

शहीद जवान का शव पोस्टमार्टम के लिए लाया गया दंतेवाड़ा जिला अस्पताल

By

Published : Mar 4, 2021, 7:19 PM IST

Updated : Mar 4, 2021, 9:00 PM IST

इंद्रावती नदी पार पाहुरनार में एक प्रेशर IED ब्लास्ट हुआ है. बम की चपेट में आने से प्रधान आरक्षक लक्ष्मीकांत दुवेदी शहीद हो गए हैं. शहीद जवान के शव को जिला मुख्यालय में पोस्टमार्टम के लिए लाया गया है. जिसके बाद शहीद के पार्थिव शरीर को हेलिकॉप्टर के जरिए उसके गृह ग्राम सतना के लिए रवाना किया जाएगा.

martyr-jawan-died-body-brought-to-dantewada-district-hospital
शहीद जवान का शव पोस्टमार्टम के लिए लाया गया दंतेवाड़ा जिला अस्पताल

दंतेवाड़ा: इंद्रावती नदी पार पाहुरनार में एक प्रेशर IED ब्लास्ट हुआ है. बम की चपेट में आने से एक जवान शहीद हो गया है. दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि की है. जवान इंद्रावती नदी पर चल रहे पुल निर्माण कार्य की सुरक्षा में लगे हुए थे. नक्सलियों ने यहां आम पेड़ के नीचे IED प्लांट किया था. खाना खाने के बाद प्रधान आरक्षक लक्ष्मीकांत दुवेदी उसी पेड़ के नीचे बैठे थे. इसी दौरान प्रेशर बम में ब्लास्ट हुआ.

शहीद जवान का शव पोस्टमार्टम के लिए लाया गया दंतेवाड़ा जिला अस्पताल

शहीद जवान के शव को जिला मुख्यालय में पोस्टमार्टम के लिए लाया गया है. पीएम प्रक्रिया के बाद जवान का पार्थिव शरीर कारली पुलिस लाइन ले जाएगा. यहां शहीद जवान को सलामी और श्रद्धांजलि दी जाएगी. जिसके बाद शहीद के पार्थिव शरीर को हेलिकॉप्टर के जरिए उसके गृह ग्राम सतना के लिए रवाना किया जाएगा.

बीजापुर: दरभा के जंगल से 5 नक्सली गिरफ्तार

जिला अस्पताल का डीप फ्रीजर बंद
दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय में करोड़ो रुपए खर्च कर बनाए गए सर्व सुविधा युक्त जिला अस्पताल में शव रखने के लिए डीप फ्रीजर तक की व्यवस्था नहीं है. जानकारी के मुताबिक अस्पताल मेंफ्रीजर है, लेकिन वह फिलहाल बंद पड़ा है. ऐसे में प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. घटना की सूचना पर अस्पताल पहुंचे बीजेपी के जिला अध्यक्ष चैतराम आटामी ने भी इसे लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने इस अव्यवस्था को खराब बताया है. मामले में सिविल सर्जन डॉक्टर बघेल ने कैमरे के सामने बात करने से इंकार किया. उन्होंने कहा है कि जल्द-जल्द डीप फ्रीजर की व्यवस्था की जाएगी.

नारायणपुर: 3 अलग-अलग नक्सली घटना में दो जवान शहीद, एक जवान घायल

निर्माण कार्यों को कर रहे प्रभावित

बस्तर में नक्सली निर्माण कार्यों को प्रभावित करने की कोशिश करते रहते हैं. अक्सर सड़क निर्माण और पुल निर्माण साइट में लगे वाहनों के साथ ही जवानों को निशाना बनाते हैं. हाल के दिनों में नक्सली ऐसी घटनाओं को लगातार अंजाम दे रहे हैं. नक्सली बस्तर के इलाकों में विकास को पहुंचने से रोक रहे हैं.

  • 17 फरवरी को मालेवाही से कचनार के बीच प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण का काम चल रहा है. जहां जनमिलिशिया के सदस्य पहुंचे और काम कर रहे लोगों को तत्काल काम बंद करने की चेतावनी दी है. 8 वाहनों को आग के हवाले कर दिया. इन वाहनों में चार ट्रैक्टर, दो जेसीबी और दो टिप्पर वाहन शामिल है.
  • 9 फरवरी को नक्सलियों ने 4 वाहनों को आग के हवाले कर दिया है. ये वाहन रेलवे दोहरी करण के कार्य में लगी थी. जिसे नक्सलियों ने जला दिया. 8 फरवरी को नक्सलियों की बड़ी साजिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया था. सुरक्षाबल के जवानों ने 5 किलो के दो आईईडी बरामद किए थे. सुरक्षाबल को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने आईईडी प्लांट किया था.
Last Updated : Mar 4, 2021, 9:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details