छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दंतेवाड़ा में 1 कोरोना संक्रमित सहित 5 नक्सलियों ने किया सरेंडर

By

Published : May 14, 2021, 8:53 PM IST

Updated : May 14, 2021, 9:10 PM IST

लोन वर्राटु अभियान से प्रभावित होकर 5 नक्सलियों ने मुख्यधारा से जुड़ने का फैसला किया है. इनमें से एक नक्सली की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

five-naxalites-with-one-corona-positive-surrendered
दंतेवाड़ा में 5 नक्सलियों ने किया सरेंडर

दंतेवाड़ा: लोन वर्राटू अभियान से प्रभावित होकर 5 नक्सलियों ने मुख्यधारा से जुड़ने का फैसला किया है. इनमें से एक नक्सली की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है. कोरोना पॉजिटिव नक्सली को गीदम के कोरोना केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है. पुलिस उसका इलाज करा रही है. अन्य नक्सलियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव है. बता दें सभी पर प्रशासन ने इनाम घोषित किया था.

दंतेवाड़ा में 5 नक्सलियों ने किया सरेंडर

कोरोना से 8 नक्सलियों की मौत कई संगठन छोड़कर भागे: दंतेवाड़ा एसपी

एसपी अभिषेक पल्लव ने हाल के दिनों में दावा किया था कि कई नक्सली कोरोना की चपेट में हैं. कोरोना के कारण कई नक्सलियों की मौत हुई है. हाल में नक्सल कैंपों से बरामद पत्र से भी पता चला था कि नक्सल संगठनों में कोरोना का संक्रमण फैला है. इस दौरान एसपी अभिषेक पल्लव ने नक्सलियों से अपील की थी कि अगर नक्सली लोन वर्राटू अभियान के तहत सरेंडर करते हैं तो प्रशासन उनका इलाज कराएगी. साथ ही सरकार की अन्य योजनाओं का लाभ भी उन्हें मिलेगा.

सुकमा में जवानों को बड़ी सफलता, 6 खूंखार नक्सली गिरफ्तार

इलाज के लिए नक्सली को भर्ती कराया गया

करोना महामारी के मद्देनजर दंतेवाड़ा पुलिस मुख्यधारा से भटके नक्सलियों से लगातार अपील कर रही है कि लोन वर्राटू के तहत वह सरेंडर करें. नक्सलियों का इलाज छत्तीसगढ़ पुलिस कराएगी. जिससे प्रभावित होकर नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. एक नक्सली कोरोना पॉजिटिव भी आया है. नक्सलियों ने कुआकोंडा थाने में आत्मसमर्पण किया है. दक्षिण बस्तर में नक्सलियों की बैठक में जनमिलिशिया सदस्य हूंगा राम शामिल हुआ था. वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

Last Updated :May 14, 2021, 9:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details