छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ चुनाव का पहला चरण, दंतेवाड़ा में नए वोटरों में दिखा उत्साह, दिग्गजों ने भी किया मतदान

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Nov 7, 2023, 1:36 PM IST

Updated : Nov 7, 2023, 1:41 PM IST

First Phase Of Chhattisgarh Elections: छत्तीसगढ़ में पहले चरण का हो रहा है. दंतेवाड़ा में भी सुबह 7 बजे से ही वोटिंग हो रही है. वोटिंग के दौरान युवा मतदाताओ में खासा उत्साह देखने को मिला.

First Phase Of Chhattisgarh Elections
छत्तीसगढ़ चुनाव का पहला चरण

दंतेवाड़ा में नए वोटरों में दिखा उत्साह

दंतेवाड़ा: दंतेवाड़ा विधानसभा सीट में भी पहले चरण के तहत वोटिंग हो रही है. सभी मतदान केंद्रों में सुबह से लोग मतदान करने के लिए पहुंच रहे हैं. मतदान को लेकर लोगों में उत्साह देखा रहा है. कई मतदान केंद्रों में लंबी कतारें लगी हैं.

दंतेवाड़ा में सुरक्षा सख्त:सभी मतदान केंद्र और आसपास सुरक्षा जवान तैनात हैं. अधिकारी भी मॉनिटरिंग कर रहे हैं. दंतेवाड़ा में सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हुई. 11बजे तक जिले में 21.90% वोटिंग हुई है. नए मतदाताओं में वोटिंग को लेकर खास उत्साह नजर आया है.

दिग्गजों ने डाले वोट: दंतेवाड़ा विधानसभा भाजपा प्रत्याशी चैतराम अटामी ने बूथ क्रमांक 47 मंझार पारा कासोली मतदान केंद्र पहुंचकर परिवार के साथ मतदान किया. चैतराम अटामी ने मतदाताओं के लिए लगी लाइन में खड़े होकर इंतजार किया और अपनी बारी आने पर मतदान किया. चैतराम अटामी ने कहा कि आज लोकतंत्र के महापर्व के तहत मतदान करने पहुंचे हैं. भाजपा प्रत्याशी ने सभी वोटर्स से मतदान करने की अपील की. कांग्रेस प्रत्याशी छविंद्र कर्मा भी अपने साथियों के साथ मतदान करने पहुंचे.

दंतेवाड़ा में दिग्गजों ने किया मतदान
Cg First Phase Election 2023 छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान, 20 सीटों पर जनता करेगी फैसला, जानिए पूरी डिटेल
CG ELection 2023 Phase 1 Voting percentage छत्तीसगढ़ में 20 सीटों पर 11 बजे तक 22.97 प्रतिशत मतदान
IED Blast In Chhattisgarh सुकमा में आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ कमांडो घायल

कांग्रेस विधायक ने भी किया मतदान: कांग्रेस विधायक देवती कर्मा ने भी मतदान किया है. ईटीवी भारत से खास बातचीच में देवती कर्मा ने लोकतंत्र के पर्व में लोगों से बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है. उन्होंने इस दौरान कांग्रेस की जीत का दावा किया है.

बता दें कि दंतेवाड़ा में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं. दंतेवाड़ा जिला का अधिकतर हिस्सा संवेदनशील क्षेत्र में पड़ता है. यही कारण है कि यहां सुरक्षा बल जवानों को भारी संख्या में पहले से ही तैनात कर दिया गया है.

Last Updated : Nov 7, 2023, 1:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details