छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Aranpur Naxal Attack Update : आईईडी ब्लास्ट मामले में 8 नक्सली अरेस्ट, अब तक कुल 17 की हुई गिरफ्तारी

By

Published : May 19, 2023, 8:21 PM IST

अरनपुर ब्लास्ट मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने ब्लास्ट मामले में 8 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से तीन नक्सली नाबालिग हैं. गिरफ्तार नक्सलियों को पुलिस ने जेल दाखिल करवाया है.

Eight naxals arrested in aranpur IED blast case
आईईडी ब्लास्ट मामले में 8 नक्सली गिरफ्तार

दंतेवाड़ा :अरनपुर ब्लास्ट मामले में पुलिस ने अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस केस में पहले पुलिस ने 9 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था. इसके बाद 8 अन्य लोगों की गिरफ्तारी हुई है. जिन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उनमे से तीन नाबालिग हैं. वहीं 5 नक्सली बालिग हैं.जिनके नाम मासा कवासी,कोसा मंडावी,अर्जुन कुंजाम, देवा माड़वी और गंगा माड़वी हैं.

रिमांड के बाद भेजा गया जेल : पुलिस के मुताबिक सभी आरोपी मलांगिर एरिया कमेटी के मिलिशिया सदस्य के रूप में सक्रिय थे. जिन्हें दिनांक 17 मई को गिरफ्तार कर तीन दिन की पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया था. जिन्हें 19 मई को जेल दाखिला किया गया है. अब तक अरनपुर ब्लास्ट मामले में शामिल कुल 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

  1. नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की नई रणनीति, डीजीपी ने नक्सल क्षेत्रों का किया दौरा
  2. दंतेवाड़ा पुलिस पर निर्दोष ग्रामीणों को अरेस्ट करने का आरोप
  3. दंतेवाड़ा में तेंदूपत्ता से भरे ट्रक में लगी आग

कब हुआ था अरनपुर ब्लास्ट :दंतेवाड़ा के अरनपुर मार्ग में 26 अप्रैल के दिन नक्सलियों ने कायराना हरकत को अंजाम दिया था.जिसमें सड़क के नीचे सुरंग की मदद से आईईडी लगाकर डीआरजी के जवानों को निशाना बनाया गया. इस आईईडी ब्लास्ट में 10 डीआरजी के जवान शहीद हुए थे.वहीं जवानों को लेकर आ रहे ड्राइवर की भी हादसे में मौत हो गई थी. इस मामले में पुलिस ने हाईलेवल मीटिंग के बाद आसपास के गांवों में दबिश देकर कई संदिग्धों को हिरासत में लिया था. जिसके बाद अब तक ब्लास्ट मामले में 17 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इनमें से कुछ नाबालिग भी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details