छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नक्सलियों की काल 'पुलिस' बनी मानवता की मिसाल! प्रसव पीड़ा से कराहती महिला को पहुंचाया अस्पताल

By

Published : Aug 22, 2021, 5:01 PM IST

Updated : Aug 22, 2021, 5:09 PM IST

नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में पुलिस जवानों ने मानवता की मिसाल पेश की हैं. यहां पुलिस के जवानों ने एक प्रसव पीड़ा से कराहती महिला को अस्पताल पहुंचाया है. अस्पताल में भर्ती के बाद वहां महिला का इलाज किया जा रहा है और जच्चा बच्चा दोनों सुरक्षित हैं.

dantewada-police-has-taken-a-woman-groaning-from-labor-pain-to-hospital
'पुलिस' बनी मानवता की मिसाल

दंतेवाड़ा: नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में पुलिस जवानों ने मानवता की मिसाल पेश की है. यहां पुलिस के जवानों ने एक प्रसव पीड़ा से कराहती महिला को अस्पताल पहुंचाया है. जिसके बाद पूरे जिले में दंतेवाड़ा पुलिस की खूब सराहना हो रही है.

'पुलिस' बनी मानवता की मिसाल

मानवता का परिचय देते पुलिस जवान

दरअसल, पुलिस दंतेवाड़ा में सर्चिंग के लिए निकली थी. इस दौरान नक्सल प्रभावित गांव मासापारा के रास्ते में उन्हें एक आदिवासी महिला जोगी कुंजामी प्रसव पीड़ा से कहाराती नजर आई थी. जिसके बाद जवानों ने इसकी जानकारी तुरंत टीआई को दी और महिला को नजदीकी बचेली अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया. अस्पताल में भर्ती के बाद वहां महिला का इलाज किया जा रहा है और जच्चा बच्चा दोनों सुरक्षित हैं.

खाट पर भविष्य: 'महतारी एक्सप्रेस' के इंतजार में हो गया प्रसव

जवानों की सराहना

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभाविक इलाकों में अक्सर पुलिस और अर्धसैनिक बलों पर स्थानियों को प्रताड़ित करने के आरोप लगते आए हैं, लेकिन इन आरोपों के बीच अधिकांश समय सेना और पुलिस के जवानों ने स्थानीयों की मदद की है. इन इलाकों में नक्सली गांव वालों को इस तरीके भ्रांतियां फैलाकर पुलिस के खिलाफ उन्हें भड़काने का काम करते हैं जो कई बार एक बड़ा विवाद का विषय बन जाता है.

Last Updated :Aug 22, 2021, 5:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details