छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दंतेवाड़ा में 8 लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर

By

Published : May 28, 2020, 3:13 PM IST

Updated : May 28, 2020, 3:56 PM IST

दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय में आज 8 लाख के एक इनामी नक्सली ने आत्मसमर्पण किया है. इसके साथ ही नक्सली ने मुख्य धारा से जुड़कर सरकार की मदद का भी भरोसा दिलाया है.

A rewarded naxalite surrendered in dantewada
8 लाख के इनामी नक्सली का सरेंडर

दंतेवाड़ा : जिले में आज 8 लाख के इनामी नक्सली ने आत्मसमर्पण किया है. इस नक्सली का नाम प्रदीप उर्फ भिमा कुंजाम है, जो प्लाटून नंबर 24 का डिप्टी कमांडर है. इस नक्सली की पत्नी 2019 में पकड़ी गई थी जिसके बाद तबीयत खराब और नक्सलियों के खराब रवैये के कारण उसने आज आत्मसमर्पण कर मुख्य धारा में जुड़कर सरकार की मदद करने की बात कही है.

8 लाख के इनामी नक्सली का सरेंडर

इस नक्सली ने सर्चिंग के दौरान पुलिस और सीआरपीएफ की मदद ली और उनकी सहायता से जिला मुख्यालय में खुद आत्मसमर्पण किया. ये नक्सली बहुत सारी बड़ी घटनाओं में शामिल था. नक्सली कई ट्रैप में और ट्रेनिंग में भी माहिर है इसलिए इस नक्सली पर 8 लाख का इनाम भी घोषित था. इधर सरेंडर किए जाने के बाद उसने कई सारी जानकारियां पुलिस को दी है.

पढ़ें- दंतेवाड़ा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, इनामी नक्सली गिरफ्तार

नक्सली ने सरकार की मदद का दिया भरोसा

ऐसी उम्मीद की जा रही है कि नक्सली की दी गई जानकारी से कुछ मदद मिल पाएगी. साथ ही कई नक्सलियों को उसके सरेंडर से प्रेरणा मिलेगी और वो भी जल्द मुख्य धारा से जुड़कर समाज हित में काम करेंगे.

बता दें कि आए दिन पुलिस प्रशासन नक्सलियों के हमले को लेकर सर्चिंग कर रही है. इसके साथ ही सरकार नक्सलियों से हमेशा आत्मसमर्पण कर विकास की मुख्य धारा से जुड़कर सामान्य जीवन जीने की अपील करती है. कई सारी सुविधाएं देने का भरोसा भी दिलाती है. कई नक्सलियों को इसका लाभ भी मिला है.

Last Updated : May 28, 2020, 3:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details