छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर में यातायात विभाग लोगों को कर रहा जागरूक

By

Published : Apr 7, 2021, 8:54 AM IST

सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए यातायात पुलिस लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है. जिसके तहत बिना हेलमेट और कागजात के बाइक चलाने पर कार्रवाई की जा रही है.

traffic Safety
यातायात सुरक्षा

बिलासपुरःबढ़ते सड़क हादसों को देखते हुए जिले की यातायात पुलिस इन दिनों मोटर व्हीकल एक्ट के तहत लगातार कार्रवाई कर रही है. जिसमें मोटरसाइकिल में 2 सवारी के साथ हेलमेट जरूर पहनने और वाहनों के सभी दस्तावेज सही रखने की समझाइस दी जा रही.

यातायात सुरक्षा

जिले में बढ़ते सड़क हादसों को लेकर यातायात पुलिस काफी गंभीर है. जिसके लिए पिछले दिनों जिले की यातायात पुलिस के की ओर से सड़क हादसों को लेकर कई कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया. साथ ही लोगों को नुक्कड़ नाटक के जरिये भी जागरूक किया गया.

लोगों को किया जा रहा जागरूक

यातायात विभाग एक्शन के मूड में है. नियमों का पालन करवाने के लिए वाहन चेकिंग भी जोरो पर चल रह है. सड़क पर बिना हेलमेट, दस्तावेज, बीमा ड्रायविंग लाइसेंस के गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई कि जा रही है.

सड़क हादसे में मृत डॉक्टर को केशकाल में दी गई श्रद्धांजलि

लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई

लापरवाही पूर्वक बाइक चलाने वाले चालकों पर भी मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है. वहीं यातायात प्रभारी की माने तो वाहन चेकिंग के दौरान कागजात कंप्लीट ना रखने वालों पर चालानी कार्रवाई की जा रही है. साथ ही हेलमेट उनके लिए कितना जरूरी है उन्हें बताया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details