छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Takhatpur vidhan sabha result 2023:तखतपुर विधानसभा सीट पर धरमजीत सिंह को मिली जीत

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 3, 2023, 9:38 AM IST

Updated : Dec 3, 2023, 5:08 PM IST

LIVE Takhatpur, Chhattisgarh, Vidhan Sabha Chunav, Assembly Elections Result 2023 News Updatesछत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजे आ रहे हैं. बिलासपुर संभाग की सबसे अहम सीट तखतपुर में बीजेपी को जीत मिली है. Takhatpur Assembly Seat Result

Takhatpur vidhan sabha result 2023
तखतपुर विधानसभा सीट

तखतपुर:तखतपुर विधानसभा सीट पर जबरदस्त सियासी घमासान देखने को मिला. यहां बीजेपी ने जोगी कांग्रेस छोड़ कर आए धर्मजीत सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया. जबकि कांग्रेस की तरफ से रश्मि सिंह को चुनावी मैदान में उतारा गया. इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी धरमजीत सिंह को जीत मिली है.

तखतपुर में इन मुद्दों पर लड़ा गया चुनाव:तखतपुर में चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा गया. यहां शहरों की तुलना में गांव में विकास कम है, जिसे बीजेपी ने चुनावी मुद्दा बनाया. यहां प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में जो सड़कें बनी थी उनके बदहाल होने का मुद्दा भी चुनाव में उछला. लिहाजा दोनों पार्टियों ने लोगों को अच्छी सड़क बनवाने का वादा किया.

योजनाओं पर हावी रहा सियासी दंगल:तखतपुर में योजनाओं पर सियासी दंगल हावी रहा. कांग्रेस की तरफ से बघेल सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार किया गया. जबकि बीजेपी ने घपले और भ्रष्टाचार के मुद्दे को हवा दी. केंद्र की योजनाओं और केंद्र की तरफ से मिलने वाली राशि को यहां लागू नहीं करने की बात कही गई.

तखतपुर के साल 2018 के चुनावी नतीजे:तखतपुर विधानसभा सीट पर साल 2018 के चुनावी नतीजों में कांग्रेस ने बाजी मारी थी. यहां पर रश्मि सिंह ने जेसीसीजे के संतोष कौशिक को हराया था.

Kondagaon Assembly Seat Result 2023: कोंडागांव विधानसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस में जबरदस्त टक्कर
Jagdalpur Assembly Seat Result 2023: जगदलपुर विधानसभा सीट के नतीजे, जानिए कौन कर रहा है लीड ?
Rajnandgaon Chhattisgarh Election Result 2023 LIVE राजनांदगांव विधानसभा सीट का रिजल्ट, मतगणना जारी
Last Updated :Dec 3, 2023, 5:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details