छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कलेक्टर सारांश मित्तर ने संभाला पद, कहा- व्यवस्था संभालना रहेगी प्राथमिकता

By

Published : May 29, 2020, 8:18 AM IST

Updated : May 29, 2020, 9:17 AM IST

राज्य में हुई बड़ी प्रशासनिक सर्जरी के बाद कई कलेक्टरों के जिले बदले गए हैं. जिसके बाद गुरुवार को सरगुजा के कलेक्टर रहे सारांश मित्तर ने बिलासपुर के नए कलेक्टर के रूप में पदभार संभाला.

Collector Saransh Mittar
कलेक्टर सारांश मित्तर

बिलासपुर: शहर में नए कलेक्टर ने पदभार संभाल लिया है. गुरुवार को सरगुजा के कलेक्टर रहे डॉ. सारांश मित्तर ने बिलासपुर कलेक्टर डॉ. संजय अलंग की जगह ली है. अब सारांश मित्तर बिलासपुर के नए कलेक्टर होंगे.

सारांश मित्तर ने संभाला पदभार

कोरोना संक्रमण के मामले जिले में तेजी से बढ़ रहे हैं. बिलासपुर और उसके आस-पास के जिलों में भी मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इस पर नव पदस्थ कलेक्टर सारांश मित्तर ने कहा कि मजदूरों को क्वॉरेंटाइन करना और उन सेंटरों पर व्यवस्था दुरुस्त करना उनकी प्राथमिकता होगी.

ट्रैवल हिस्ट्री पर ध्यान देना जरूरी: कलेक्टर

लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे लोग और प्रवासी मजदूर लगातार शहर में आ रहे हैं. जिसके कारण शहर में लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री पर भी नजर रखना जरुरी है और इससे संक्रमितों के आंकड़े भी बढ़ें हैं. कलेक्टर ने कहा कि कोरोना संक्रमण के अलावा शासन की योजनाओं को जिले में गति देना होगा, जिससे सभी काम समय से पूरा हो सके. स्वच्छता को लेकर कलेक्टर का कहा कि ये शासन और प्रशासन की प्रथमिकता है और जिस तरह अंबिकापुर आगे रहा है उसी तरह बिलासपुर को भी आगे बढ़ाएंगे.

पढ़ें:पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने संभाला कोंडागांव कलेक्टर का पदभार

राज्य शासन ने किए तबादले

बता दें कि बीते मंगलवार को राज्य शासन ने बड़ी प्रशासनिक सर्जरी करते हुए 50 से ज्यादा आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए थे. इसमें कई कलेक्टरों के जिले भी बदले गए हैं. इसी के तहत सरगुजा के कलेक्टर रहे सारांश मित्तर को अब बिलासपुर के कलेक्टर के रुप में नई जिम्मेदारी दी गई है.

Last Updated :May 29, 2020, 9:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details