छत्तीसगढ़

chhattisgarh

chhattisgarh job news: बिलासपुर में रोजगार मेले का आयोजन, 715 पदों पर की जा रही भर्ती

By

Published : Jan 12, 2023, 12:09 AM IST

छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवकों के लिए रोजगार कार्यालय बिलासपुर में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. निजी कंपनियों के विभिन्न रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. यह प्रक्रिया 13 जनवरी को बिलासपुर के कोनी स्थित रोजगार कार्यालय में सुबह साढ़े दस बजे रोजगार कार्यालय में होगी. योग्यता अनुसार नौकरी प्रदान किया जा सके. बेरोजगारों के लिए यह सुनहरा मौका है और वे अपनी बेरोजगारी खत्म कर रोजगार से जुड़ सकते हैं.rozgar mela bilaspur

Employment fair in Bilaspur
बिलासपुर में रोजगार मेला

बिलासपुर: बिलासपुर छत्तीसगढ़ में निजी कंपनियों की तरफ से नौकरियों की बौछार आ गई है. कांग्रेस सरकार ने हर वर्ष बेरोजगार युवकों को रोजगार उपलब्ध कराने का वादा किया था. कांग्रेस सरकार अब घोषणा पत्र का वादा पूरा करने में जुट गई है. चुनावी साल है. लिहाजा सरकार ने कमर कस ली है और रोजगार के लिए युवाओं को लुभाने का काम शुरू कर दिया है. इस सिलसिले में बिलासपुर में रोजगार कैंप लगाया जा रहा है.

सरकार की तरफ से रोजगार कैंप को दिया जा रहा बढ़ावा: शासकीय नौकरियों के साथ ही निजी कंपनियों में खाली पदों पर राज्य सरकार के माध्यम से बेरोजगार युवकों को नौकरी मुहैया कराई जा रही है. पिछले दिनों भी छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए बेहतर मौका दिया गया था और वे इस का लाभ को उठाते हुए निजी कंपनियों के खाली विभिन्न पदों पर नौकरी भी की कर रहे हैं. जिसे राज्य सरकार ने मुहैया कराया है.

निःशुल्क रोजगार मेले:आगामी 13 जनवरी को बिलासपुर के जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र कोनी में सुबह साढ़े दस बजे से दोपहर 3 बजे तक निःशुल्क रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा. जिसमें निजी प्रतिष्ठानों द्वारा योग्यता अनुसार नौकरी मुहैया कराई जाएगी. इस रोजगार मेले में युवाओं को योग्यता नुसार नौकरी मिलेगी. इस तरह के आयोजन से युवाओं को फायदा पहुंचेगा. बिलासपुर में लगातार रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: CIMS doctor assaulted in Bilaspur: बिलासपुर में CIMS के डॉक्टर से मारपीट, पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी


इन पदों पर की जा रही भर्ती:रोजगार मेले में विभिन्न निजी कंपनियों के खाली पदों में भर्ती प्रक्रिया किया जाएगा. जिसमें भर्ती के लिए योग्यता अनुसार बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी. बेरोजगार युवक अपने दस्तावेज सहित इस मेले में पहुंचे. इन पदों पर भर्ती की जाएगी. एचआर, टेलीकॉलर, सेल्स एग्जीक्यूटिव, सेल्स ऑफिसर, सेल्समेन, कम्प्यूटर ऑपरेटर, डाटा ऑपरेटर, सेफ, हाउसकीपिंग, ट्रेनी जैसे 700 विभिन्न पदों पर भर्ती की कार्रवाई की जाएगी. इन पदों के लिए निर्धारित योग्यता पदों के अनुसार 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएशन, आईटीआई., एमबीए. आदि निर्धारित की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details