छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Pathan Movie : बिलासपुर में फिल्म पठान के खिलाफ बजरंगियों का हुड़दंग

By

Published : Jan 25, 2023, 5:02 PM IST

Updated : Jan 25, 2023, 8:53 PM IST

Pathan Movie Row बिलासपुर में पठान फिल्म का विरोध किया गया. फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मॉल में जाकर नारेबाजी की. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने फिल्म देखने जा रहे दर्शकों से फिल्म ना देखने की अपील भी की. बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने इस फिल्म को हिंदू संस्कृति के खिलाफ बताया है. इस फिल्म की मुख्य भूमिका में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण हैं.

Shahrukh Khan and Deepika Padukone
फिल्म पठान के खिलाफ बजरंगियों का हुड़दंग

फिल्म पठान के खिलाफ बजरंगियों का हुड़दंग

बिलासपुर :शाहरुख खान की फिल्म पठान की रिलीज के बाद विरोध का सामना कर रही है. विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित अन्य संगठन के कार्यकर्ताओं ने फिल्म का विरोध किया. कार्यकर्ताओं ने मॉल के सामने फिल्म के पोस्टर फाड़कर जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि '' फिल्म के जरिए देश में अश्लीलता फैलाई जा रही है, इसलिए अगर फिल्म चलती है तो उसका विरोध लगातार जारी रहेगा. विरोध प्रदर्शन को देखते हुए मॉल के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई थी.

क्यों पठान का हो रहा है विरोध :पठान फिल्म का ट्रेलर आने के बाद से ही इस फिल्म को लेकर इसका विरोध शुरू हो गया था. फिल्म के फिल्मांकन के दौरान दिखाए गए कुछ सीन और गाने को लेकर इसका देश के कई हिंदू संगठनों ने विरोध शुरू कर दिया था. फिल्म के एक गाने में दीपिका पादुकोण को भगवा रंग की बिकिनी पहने दिखाया गया है, जिसे लेकर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित कई हिंदू संगठनों ने इस फिल्म के रिलीज पर पाबंदी लगाने की मांग की थी. फिल्म में जिस सीन को लेकर आपत्ति जताई गई थी. उसे हटाने और कुछ काट छांट कर इसे प्रदर्शित करने की शर्त पर फिल्म रिलीज कर दी गई है. बावजूद इसके अब भी इस फिल्म का विरोध किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-शंकराचार्य का बागेश्वर सरकार को खुला चैलेंज

कई संगठनों ने फिल्म देखने से किया है मना :बिलासपुर के मॉल में पठान फिल्म रिलीज की गई. जिसे लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने मॉल के बाहर पोस्टर फाड़ कर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही फिल्म देखने जा रहे दर्शकों को भी फिल्म ना देखने की अपील करते रहे. विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और फिल्म में धार्मिक कलर का अपमान करने का आरोप लगाया है. संगठन से जुड़े लोगों ने बताया कि 'इस फिल्म में भगवा कलर को ऐसे प्रदर्शित किया गया है कि उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हो रही है. फिल्में के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग भी की गई है.'

दर्शकों ने फिल्म पठान को किया पसंद

विरोध के बाद भी दर्शकों का मिल रहा प्यार :भले ही पठान मूवी का विरोध हो रहा हो.लेकिन इसे देखने के लिए भीड़ जरा भी कम नहीं हुई है. पठान मूवी को देखकर लौटे दर्शकों ने इस फिल्म में एक्टर्स के काम को सराहा है.यही नहीं दर्शकों की माने तो इस फिल्म में जरा भी बोरियत महसूस नहीं होगी.

Last Updated : Jan 25, 2023, 8:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details