छत्तीसगढ़

chhattisgarh

online Fraud in Bilaspur : महिला टीटीई से लाखों की ठगी, एप इंस्टाल करवाकर लगाया चूना

By

Published : Mar 2, 2023, 3:56 PM IST

बिलासपुर में महिला टीटीई को जालसाजों ने लाखों रुपए का चूना लगा दिया है. डिजिटल करेंसी के नाम पर महिला से ठगी की गई है. इस मामले में महिला को एप के माध्यम से लूटा गया. इस वारदात में ऑनलाइन पैसे इनवेस्ट करने के बाद दोगुना होने का झांसा दिया गया है.

online Fraud in Bilaspur
महिला टीटीई से लाखों की ठगी

बिलासपुर :तोरवा थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती से अलग-अलग तरीकों से 32 लाख रुपए ठग लिए गए. एप्लीकेशन के माध्यम से रुपए को डॉलर में बदलकर दोगुना राशि कमाने का लालच देकर ठगी की गई. तोरवा थाना क्षेत्र में रहने वाली प्रियंका दास रेल्वे मे टीटीई है. जिसके साथ ठगी की गई है.इस मामले में महिला को ठग ने आखिरी दिन तक ये भरोसा दिलाया कि उसके लगाए हुए पैसे अच्छी जगह पर निवेश किए जा रहे हैं.

कब हुई वारदात : प्रियंका के अनुसार छह नवंबर 2022 को उनके मोबाइल फोन पर एक अंजान नंबर से काल आया. क्रिप्टो में निवेश करने के लिए कहा गया. कथित जालसाज ने युवती को अपना नाम अक्षत बताया था.इसी बीच युवती से व्हाट्सएप के माध्यम से संपर्क करने लगा. जिसके बाद उसे फाइनेंस प्लान का काम करने की जानकारी दी गई. एप्प इंस्टाल करने कहा. तब युवती उसकी बातों में आकर ऐप डाउनलोड कर वॉलेट ऐड्रेस बनाई.

कैसे दिया झांसा :ऑनलाइन खरीदे हुए कॉइन को दिए गए वॉलेट में विड्रोल करवा कर दोगुने और तीन गुने मे कन्वर्ट करने का युवती को झांसा दिया गया. जिसके बाद युवती ने उसमें पैसे निवेश करना शुरू कर दिया. रूपए वापसी के लिए युवती के पूछने पर ठग ने उसे भरोसा दिलाया कि कुछ दिन बाद लगाए हुए रकम बढ़ाकर उसे मिल जाएगा. पीड़ित युवती को उसके जालसाजी का पता नहीं चल पाया.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर में कार की तलाशी में निकले नकदी, जानकारी नहीं दे पाया ड्राइवर

ठग ने अलग-अलग किश्त में जमा कराए पैसे : इस दौरान महिला टीटीई को जैसे जैसे ठग कहता था वैसे वैसे वो बताए हुए माध्यम से पैसे जमा करती गई.युवती को लगा कि यह पैसे बच्चों और परिवार के लिए भविष्य में काम आएंगे. जब युवती जालसाज से बात करती थी तो विदेशी कंपनी है और अच्छे खासे मुनाफा कमाकर देने की प्रलोभन उसे देकर विश्वास दिलाता था. इस तरह अलग-अलग तरीकों से ज्यादा पैसे देने के लालच देकर करीब 32लाख रुपए ठग लिए गए .रुपए वापस नहीं मिलने और ठगी के एहसास होने पर युवती ने तोरवा थाने मे रिपोर्ट दर्ज कराई है पुलिस जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details