छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: भारत बंद का नहीं दिखा असर, रोज की तरह खुली दुकानें

By

Published : Dec 8, 2020, 4:18 PM IST

किसानों के समर्थन में छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी ने भी बंद का आहवान किया है. लेकिन गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में बंद का कोई असर देखने को नहीं मिला है. रोज की तरह बाजार खुले हुए हैं. लोग यहां खरीदी भी कर रहे हैं. इलाके में बंद की असफलता को लेकर JCCJ प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने कांग्रेस पर निशाना भी साधा है.

no-impact-of-bharat-bandh
भारत बंद का नहीं दिखा असर

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही:केंद्र सरकार के लागू किए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है. आंदोलन का समर्थन करते हुए छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी ने भी किसानों के समर्थन में छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया था. लेकिन कांग्रेस के आहवान का जिले में असर न के बराबर रहा. यहां के स्थानीय व्यापारियों ने बंद का समर्थन नहीं किया. दुकानें रोज की तरह खुली रही. हांलाकि ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रशांत श्रीवास ने कांग्रेस के बंद के आहवान को सफल बताया है.

रोज की तरह खुली दुकानें

मरवाही इलाके में बंद की असफलता पर JCCJ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने कांग्रेस पर निशाना साधा. अमित जोगी ने कहा कि किसानों के प्रति कांग्रेस की कथनी और करनी में फर्क है. लेकिन कांग्रेस के पदाधिकारी इसे एक सफल बंद बता रहे हैं. जिला व्यापारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष ने बंद की असफलता को कोरोना के बाद आई व्यापारिक मंदी से जोड़ा. उन्होंने बंद को आंशिक रूप से सफल बताया है.

पढ़ें:किसानों के भारत बंद के समर्थन में निकले कांग्रेस विधायक और महापौर

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की कोशिश

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सुबह बंद के समर्थन के लिए छोटी रैली की थी. लेकिन उस वक्त बाजार की ज्यादातर दुकानें बंद थी. दुकानें अपनी तय समय पर खुली और बाजार में लोग भी नजर आने लगे. दोपहर को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी बंद के लिए ज्यादा कोशिश नहीं की. व्यापारी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष की भी दुकान इस दौरान खुली रही. उन्होंने कहा कि बंद आंशिक रूप से सफल है. फिलहाल शहरी इलाकों में माहौल ठंड़ा है.

राजधानी में असर

राजधानी रायपुर मेंकांग्रेस पार्टी के तमाम कार्यकर्ता पदाधिकारी सुबह से ही घूम घूम कर लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे भारत बंद में समर्थन करें इसके लिए विधायक विकास उपाध्याय, विधायक कुलदीप जुनेजा, महापौर एजाज ढेबर सभी ने ट्रैक्टर के माध्यम से रैली निकाली. राजधानी में बंद का असर देखने को मिल रहा है. राजधानी में सब्जी बाजार, डेयरी, दवा दुकानों को छोड़कर बाकी सभी दुकानें बंद रखी गई हैं. अन्य कारोबारी भी अपनी दुकानें और व्यवसायियों ने प्रतिष्ठानों को बंद रखा. वहीं रायपुर में पेट्रोल पंप बंद रखने का फैसला पेट्रोल पंप संघ के पदाधिकारियों ने लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details