छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में बढ़ते नक्सली घटनाओं में कांग्रेस का हाथ: ननकी राम कंवर

By

Published : May 3, 2023, 11:09 AM IST

ननकी राम कंवर ने छत्तीसगढ़ में बढ़ते नक्सली घटनाओं को लेकर कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने सीधे सीधे कांग्रेस को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है. ननकी के बयान का समर्थन केदार कश्यप ने भी किया है.

Nanki Ram Kanwar
ननकी राम कंवर

नक्सलवाद पर कांग्रेस को बीजेपी ने घेरा

गौरेला पेंड्रा मरवाही/जगदलपुर: बीजेपी विधायक और पूर्व गृह मंत्री रह चुके ननकी राम कंवर ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. ननकी राम कंवर ने नक्सली घटनाओं में कांग्रेस की मिलीभगत का आरोप लगाया है. गौरेला पेंड्रा दौरे के दौरान मंगलवार को ननकी राम कंवर ने ये बातें कही.

कांग्रेस की मंशा पर उठाए सवाल: ननकी राम कंवर ने नक्सलियों के खिलाफ जंग में कांग्रेस की मंशा पर सवाल उठाए हैं. ननकी ने कहा कि" कहीं न कहीं कांग्रेस, राज्य में हो रहे नक्सली घटनाओं में शामिल हैं. एक कांग्रेसी नेता झीरम घटना स्थल से भाग जाता है. जबकि अन्य हमले का शिकार हो जाते हैं. इससे पहले केंद्र में मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार से हमने नक्सलवाद के खिलाफ जंग के लिए फोर्स मांगा था. लेकिन नक्सलवाद के खिलाफ उन्होंने बल देने का आदेश नहीं दिया.कहीं न कहीं कांग्रेस के नेता अतीत और वर्तमान में हुई नक्सली घटनाओं में शामिल हैं"

छत्तीसगढ़ सरकार के पास पर्याप्त फोर्स: ननकी राम कंवर यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि" आज छत्तीसगढ़ में पर्याप्त सुरक्षाबल और स्थानीय पुलिस फोर्स है. लेकिन राज्य सरकार इसका सही इस्तेमाल नहीं कर रही."


ननकी के बयान का केदार कश्यप ने किया समर्थन: पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने ननकी राम कंवर के बयान का समर्थन किया है. केदार कश्यप ने कहा" ननकीराम कंवर जी ने नक्सलवाद पर जो बयान दिया है वह बयान सही है. उन्होंने सही कहा है कि, इस तरह की नक्सली घटनाओं में कांग्रेस का हाथ है. बस्तर में टारगेट किलिंग हो रही है. इस सबके पीछे कांग्रेस है"

प्रदेश में लगातार बढ़ रही नक्सली वारदात: बीते दिनों की बात की जाए तो सुकमा में एक मई को नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था. उससे पहले 26 अप्रैल को दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने बड़ा हमला किया. इस अटैक में डीआरजी के 10 जवान शहीद हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details