छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गर्भवती पत्नी से दहेज के लिए मारपीट करता था पति, पुलिस ने आरोपी पति को किया गिरफ्तार

By

Published : Oct 27, 2020, 7:59 PM IST

बिलासपुर पुलिस ने दहेज प्रताड़ना के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि एक गर्भवती महिला ने अपने पति पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए उसकी शिकायत थाने में की थी.

Husband arrested for harassing pregnant wife for dowry
पुलिस के गिरफ्त में आरोपी पति

बिलासपुर: रतनपुर थाना क्षेत्र के गढ़वट गांव में रहने वाली एक गर्भवती महिला ने अपने पति पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. पीड़ित महिला का आरोप है कि उसका पति बार-बार उससे दहेज लाने को लेकर मारपीट करता है. महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति को जांच के बाद गिरफ्तार कर लिया है.

दहेज के लिए गर्भवती पत्नी से मारपीट करने वाला आरोपी पति गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक पीड़ित महिला का विवाह 2016 में गढ़वट के रहने वाले सूरज यादव से हुआ था. महिला का आरोप है कि शादी के 2 साल बाद उसके पति ने उससे दहेज की मांग करते हुए उसे परेशान करना शुरू कर दिया. पीड़िता ने बताया कि उसके पति सूरज यादव से उसे अपने मायके से 90 हजार रुपए और मोटरसाइकिल लाने की मांग को लेकर परेशान किया करता था.

दहेज की मांग को लेकर करता था मारपीट

बार-बार की प्रताड़ना से परेशान होकर पीड़िता ने 2018 में अपने मायके से 90 हजार लाकर सूरज को दिया था, बावजूद इसके सूरज उसे परेशान करता रहा और उससे दोबारा 1 लाख रुपए की मांग की, जिसके बाद पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई. पीड़िता की शिकायत पर महिला थाना परिवार परामर्श केंद्र बिलासपुर में काउंसलिंग चली, जिसके बाद कुछ समय तक तो सब ठीक रहा, लेकिन आरोपी दोबारा रुपयों की मांग को लेकर पीड़िता से मारपीट करने लगा. महिला ने इसकी रिपोर्ट रतनपुर थाने में दर्ज कराई थी. महिला की शिकात पर पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था. विवेचना के दौरान आरोप सिद्ध होने पर आरोपी को मंगलवार को उसके घर से गिरफ्तार किया गया.

पढ़ें : बिलासपुर: दहेज के नाम पर बहू को प्रताड़ित करने वाले सास और पति गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में बढ़ रहे दहेज प्रताड़ना के केस

छत्तीसगढ़ में दहेज प्रताड़ना और घरेलू हिंसा के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. 11 सितंबर को कोरिया की एक महिला ने पति पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए उसकी शिकायत थाने में की थी. पीड़ित महिला ने आरोप लगाया था कि उसका पति दहेज कम लाने और बाइक नहीं दिए जाने की बात कहकर उसे मारता-पीटता था. पीड़िता की शिकायत पर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके अलावा 17 सितंबर को बिलासपुर के मस्तूरी थाना पुलिस ने दहेज के नाम पर प्रताड़ित करने वाली सास और पति को रायगढ़ से गिरफ्तार किया है. दोनों पर पीड़िता बहू ने आरोप लगाया है कि वे दहेज के तौर पर मोटरसाइकिल और सोने के गहने की मांग करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details