छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर: भारत बंद का दिखा मिलाजुला असर, ETV भारत ने लिया विभिन्न इलाकों का जायजा

By

Published : Dec 8, 2020, 6:01 PM IST

Updated : Dec 8, 2020, 7:24 PM IST

बिलासपुर में भारत बंद का मिला जुला असर देखने को मिला. कई इलाकों में सन्नाटा तो कई इलाकों में लोगों की आवाजाही बनी हुई थी. ईटीवी भारत की टीम ने शहर में बंद का जायजा लिया. साथ ही लोगों से बंद पर बात की है.

भारत बंद का दिखा मिलाजुला असर
भारत बंद का दिखा मिलाजुला असर

बिलासपुर: नए कृषि कानूनों के खिलाफ 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया गया था. जिले के विभिन्न इलाकों में बंद का व्यापक तो नहीं, लेकिन मिलाजुला असर देखने को मिला. छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी ने भी किसानों की मांगों को जायज माना है. कांग्रेस ने प्रदेश भर में बंद को समर्थन दिया है. ETV भारत की टीम ने शहर में बंद का जायजा लिया.

भारत बंद का दिखा मिलाजुला असर

ETV भारत की टीम बिलासपुर रेलवे स्टेशन और सरकारी दफ्तरों में पहुंची. जहां बंद को लेकर लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया दिखी. बंद का असर दैनिक कामकाजी जीवन पर कुछ हद तक देखने को मिला. ETV भारत ने आम लोगों से बंद को लेकर बातचीत की है. लोगों से भारत बंद और किसानों की मांग को लेकर राय ली गई है. बिलासपुर रेलवे स्टेशन के आसपास मौजूद लोगों से जब हमने बातचीत की तो वो भारत बंद पर मिलीजुली प्रतिक्रिया देते नजर आए हैं. कुछ लोगों ने जहां इस कानून को सही बताया. कई लोगों ने इस बंद को गलत बताया है.

पढ़ें:'पूंजीपतियों का साथ दे रही केंद्र सरकार, विशेष सत्र बुलाकर काला कृषि कानून वापस लें'

दफ्तरों में पसरा रहा सन्नाटा

रेलवे स्टेशन के अलावा सरकारी दफ्तरों में ETV भारत की टीम पहुंची थी. यहां सरकारी दफ्तरों में सन्नाटा पसरा हुआ था. हालांकि तमाम सरकारी दफ्तर खुले हुए नजर आए लेकिन लोगों के साथ कर्मचारियों की मौजूदगी ना के बराबर थी. डीईओ कार्यालय, कृषि विभाग, जनसंपर्क कार्यालय में भी लोगों की मौजूदगी ना के बराबर थी. दूसरी ओर शहर में नेहरू चौक, लालखदान क्षेत्रों में पहले से घोषित कार्यक्रम के तहत नए कृषि क़ानूनों के विरोध में प्रदर्शन देखने को मिला.

Last Updated : Dec 8, 2020, 7:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details