छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Corona in Bilaspur: बिलासपुर में फिर लौटा कोरोना, त्योहारी सीजन में हो सकता है विस्फोट

By

Published : Mar 24, 2023, 9:27 AM IST

बिलासपुर में पिछले एक हफ्ते में कोरना के 6 नए मरीज मिले हैं और एक की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग ने भी इसके लिए अलर्ट जारी कर दिया है. लोगों को कोरोना गाइड लाइन का पालन करने की अपील की जा रही है. जिला अस्पताल और सिम्स अस्पताल सहित जिले के सभी कोरोना जांच केंद्र में जांच बढ़ा दी गई है.

Corona in Bilaspur
बिलासपुर में कोरोना

बिलासपुर में कोरोना

बिलासपुर: जिले मेंपिछले कुछ महीनों से कोरोना के नए मामले नहीं आ रहे थे. लेकिन अब 3 दिन पहले हुई एक महिला की मौत के साथ ही कोरोना एक बार फिर से लौट गया है. स्वास्थ्य विभाग ने मृतक महिला की घर के आस-पास लोगों की कोरोना जांच कराने के साथ ही अलर्ट जारी कर दिया है.

कोरोना गाइड लाइन की उड़ा रही धज्जियां:बदलते मौसम और मौसमी बीमारियों के साथ ही कोविड के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. यही स्थिति मौसमी मरीजों की भी है. अस्पतालों में मौसमी बीमारियों के मरीजों की भीड़ भी बढ़ने लगी है. इस तरह की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों को अलर्ट करते हुए टेस्टिंग और ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. लेकिन अगर ऐसी भीड़ रही तो कोरोना का विस्फोट हो सकता है.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Corona Update: छत्तीसगढ़ में कोरोना के 8 एक्टिव केस, एक हफ्ते में मिले दो नए मरीज

स्वास्थ्य विभाग जनता से कर रही अपील: बिलासपुर स्वास्थ्य विभाग के जिला स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी ने जिले में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी किया है. कोरोना गाइड लाइन जारी करने की बात कही है. सीएमएचओ डॉ अनिल श्रीवास्तव ने कहा कि "जिन लोगों को सर्दी जुकाम और फीवर की शिकायत लंबे समय से है. उन्हें कोविड टेस्ट कराने सर्कुलर जारी किया गया है. स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल और सिम्स सहित अन्य हेल्थ सेंटरो को अलर्ट जारी कर टेस्टिंग और ट्रेसिंग बढ़ाने कहा गया है. कोविड मरीजों पर निगरानी रखने निर्देशित भी किया गया है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details