छत्तीसगढ़

chhattisgarh

by elections 2023: बिलासपुर निगम चुनाव में भाजपा की जीत, 232 वोटों से श्रद्धा ने की जीत हासिल

By

Published : Jan 12, 2023, 7:21 PM IST

बिलासपुर नगर निगम में वार्ड नंबर 16 विष्णु नगर में हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार ने जीत हासिल कर ली है. अपने निकट प्रतिद्वंदी कांग्रेस की उम्मीदवार को 232 मतों से पराजित कर भाजपा उम्मीदवार श्रद्धा जैन ने उपचुनाव में पार्षद पद पर कब्जा जमा लिया है. श्रद्धा ने जीत के बाद मां के द्वारा छोड़े अधूरे कार्य और किए वादों को पूरा करने की बात कही है. भाजपा कार्यकर्ताओं और परिवार इस जीत को लेकर काफी खुश है.

BJPs Shraddha jain won by elections 2023
बिलासपुर निगम उपचुनाव

बिलासपुर उपचुनाव में भाजपा की जीत

बिलासपुर: प्रदेश में चल रहे हैं उपचुनावों में बिलासपुर नगर निगम में पार्षद पद के लिए हुए मात्र 1 वार्ड के चुनाव में भाजपा ने कब्जा जमा लिया है. भाजपा प्रत्याशी श्रद्धा जैन अपने निकट प्रतिद्वंदी कांग्रेस की अनीता कश्यप को 232 मतों से हराकर पार्षद पद पर जीत हासिल की है. 1 साल पहले श्रद्धा की मां निधि जैन इसी वार्ड से पार्षद थी और उनकी कोविड-19 मौत हो गई. मौत के बाद से यह वार्ड पार्षद विहीन था.

चार राउंड में 8 मतपेटी की हुई गणना: चुनाव आयोग ने राज्य में नगर निगम की खाली पड़ी पार्षद पद और सरपंच पंच के लिए चुनाव की घोषणा क. जिसके तहत 9 जनवरी को मतदान हुआ और इसके बाद 12 जनवरी को मतगणना हुई. मतदान के लिए 8 मतपेटियों का इस्तेमाल किया गया था. पार्षद चुनाव मतगणना में 4 राउंड तय किए गए थे. मतों की गिनती के शुरुआत के दो राउंड में कांग्रेस लगभग 120 मतों से आगे चल रही थी. लेकिन तीसरे और चौथे राउंड में भाजपा ने 232 मतों की लीड बनाते हुए पार्षद सीट पर कब्जा जमा लिया.

"कांग्रेस सरकार से लड़कर जीत हासिल की हूं": पार्षद चुनाव में जीत हासिल करने के बाद श्रद्धा जैन ने कहा कि "यह जीत उनके वार्ड, उनके स्वर्गीय मां-पिता के कार्य और मेहनत की वजह से मिली है. प्रदेश के साथ ही नगर निगम की कांग्रेस की सरकार से जीत कर पार्षद बनी है. मां के किए वादे और वार्ड की जरूरतों के हिसाब से वह वार्ड का विकास करेंगे. मां के मृत्यु के बाद खाली पड़े वार्ड की स्थिति खराब हो गई थी और कोई देखने वाला नहीं था. अब वह चुनाव जीतकर आई हूं और उन कार्यों को पूरा करुंगी, जो अब तक अधूरे हैं.

यह भी पढ़ें:बिलासपुर नगरीय निकाय और पंचायतों में उपचुनाव सम्पन्न, 12 को होगी मतगणना

वार्ड की समस्याओं के निपटारे का किया वादा: श्रद्धा जैन ने कहा कि "वार्ड की बिगड़ी स्थिति को ठीक कर साफ सफाई के साथ ही वार्ड वासियों के लिए नई व्यवस्थाएं लागू करेंगे. उनका वार्ड पहले से ही काफी विकसित है और पिछले 1 साल में मतदाताओं और नागरिकों को जिन समस्याओं से गुजरना पड़ा है. उन्हें जल्द ही दूर करूंगी."

श्रद्धा जैन को सर्टिफिकेट प्रदान किया गया: जिला निर्वाचन अधिकारी और बिलासपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने बताया कि "पार्षद पद के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्रद्धा जैन ने जीत हासिल की है. इस मतगणना में 4 चरण तय किए गए थे, जिसमें 8 मत पेटियों में पड़े वोटों की गिनती हुई है. इस दौरान निर्वाचन अधिकारियों, कर्मचारी और राजनीतिक दलों के एजेंट सहित प्रत्याशियों के सामने मतगणना की गई. मतगणना के बाद विजयी भाजपा प्रत्याशी श्रद्धा जैन को जीत का सर्टिफिकेट प्रदान किया गया है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details