छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Vehicle Checking In Bilaspur: बिलासपुर में वाहन चेकिंग के अलग-अलग मामलों में लाखों का कैश बरामद, 149 साड़ियां जब्त

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 9, 2023, 10:07 PM IST

Vehicle Checking In Bilaspur: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को देखते हुए वाहनों की चेकिंग की जा रही है. लगातार संदिग्ध वाहनों को रोककर पुलिस अवैध सामानों को जब्त कर रही है. इस बीच बिलासपुर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से पुलिस ने लाखों का कैश और 149 साड़ियां जब्त की है.

vehicle checking in bilaspur
बिलासपुर में वाहन चेकिंग

बिलासपुर:छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस लगातार वाहनों की चेकिंग कर रही है. इस बीच बिलासपुर में शनिवार को अलग-अलग वाहन चेकिंग के दौरान लाखों रुपए और साड़ियां मिले हैं. पहले मामले में पुलिस ने वाहन चालक से कैश के बारे में पूछताछ की तो आरोपी ने कुछ नहीं बताया. तब पुलिस ने वाहन सहित कैश जब्त कर लिया. दूसरे मामले में पुलिस ने 5 लाख की साड़ी जब्त की है.

ये है पहला मामला:पहला मामला बेलगहना चौकी क्षेत्र का है. यहां चुनाव को देखते हुए लगातार पुलिस संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही है. साथ ही अवैध समानों के परिवहन के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. शनिवार को केन्दा नाका के पास पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर पुलिस ने वाहनों की चेकिंग की. एक संदिग्ध वाहन में पुलिस को लाल प्लास्टिक के थैले में नोटों के बंडल मिले. गाड़ी में सवार ए.सत्यनारायण प्रसाद हैदराबाद से इस रकम को लेकर आया था. थैले में 500 रूपये के सौ-सौ नोटों का 12 बंडल था. पूरी रकम कुल 6 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने रकम के बारे में सही जानकारी न देने पर रकम सहित वाहन को जब्त कर लिया.

सूरजपुर : मास्क चेकिंग के साथ-साथ हेलमेट और नंबर प्लेट की भी जांच
राजनांदगांव में वाहन चेकिंग में साड़ी और कैश जब्त
धमतरी में यातायात विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 73 सरकारी कर्मचारियों के काटे चालान

ये है दूसरा मामला: दूसरा मामला जिले के तखतपुर थाना क्षेत्र का है. यहां एक वाहन से 5 लाख रुपए की साड़ी पुलिस ने जब्त की है. वाहन चेकिंग के दौरान मोढे तखतपुर के पास जूनापारा में चेकिंग प्वाइंट बनाया गया था. बिलासपुर से ग्राम देवरहट की ओर जा रही वाहन में 149 साड़ी भरी हुई मिली. वाहन चालक ने साड़ी से संबंधित कोई सही जानकारी नहीं दी. बताया जा रहा है कि कुल साड़ी की कीमत 2 लाख 60 हजार रुपए है. वाहन चालक राजेश कश्यप ने जब्त साड़ी से संबंधित कोई सही कागजात पेश नहीं किए, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

बता दें कि पूरे जिले में चुनावी माहौल को देखते हुए लगातार वाहनों की चेकिंग हो रही है. लगातार संदिग्धों को पुलिस पकड़ रही है. इस बीच वाहन में कैश मिलने के मामले अधिक देखने को मिल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details