छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर कलेक्टर और हाईकोर्ट के जज कोरोना से संक्रमित

By

Published : Aug 26, 2020, 7:43 PM IST

बिलासपुर में कोरोना की स्थिति और भी भयावह होते जा रही है. बिलासपुर कलेक्टर सारांश मित्तर और हाईकोर्ट के जज कोरोना से संक्रमित मिले हैं.

bilaspur corona
बिलासपुर कोरोना

बिलासपुर: कोरोना का कहर कम होने के बजाय बढ़ते ही जा रहा है. कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव के बाद हाईकोर्ट के एक जज और बिलासपुर कलेक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना संक्रमित की पुष्टि के बाद से शहर में हड़कंप मच गया है. वहीं लगातार बिलासपुर में कोरोना संक्रमण के केस भी बढ़ रहे हैं.

जिले में कोरोना आंकड़े पर एक नजर

  • 18 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.
  • कोरोना एक्टिव के 357 है.
  • 980 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.
  • 1355 मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.
  • 22343 सैम्पल निगेटिव आए हैं.
  • अबतक कुल 25032 लोगों का कोरोना रिपोर्ट मिल चुकी है.
  • 1334 सैंपल रिजेक्ट किये गए हैं.
  • 2199 सैंपल रिपोर्ट अभी भी पेंडिंग हैं.


जिला मुख्यायल में स्थिति अब ज्यादा नाजुक दिख रही है. शहर के तमाम सार्वजनिक प्रतिष्ठानों में मसलन हाईकोर्ट, सिविल कोर्ट, प्रमुख थानों, बैंक, स्टेशन क्षेत्र, शासकीय व निजी अस्पतालों में कोरोना ने दस्तक दे दी है. अनलॉक होने के बाद लोगों की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ गई है. लोग खुल के बाहर आ तो रहे हैं, लेकिन एक अज्ञात भय भी उन्हें सता रहा है. लोग सबसे ज्यादा सरकारी दफ्तरों में जाने से कतरा रहे हैं. इन कारणों से सरकारी कामकाज भी बहुत हद तक प्रभावित हो रहा है. बीजेपी नेता नंद कुमार साय कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी. साथ ही संपर्क में आए लोगों से जांच कराने की अपील की है.

पढ़ें :COVID-19 UPDATE:छत्तीसगढ़ में कोरोना का टूटा रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 1,287 मरीज, अब तक 221 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में मंगलवार देर रात तक 1,287 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. इसके साथ ही प्रदेश में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 23,341 हो गई है. एक्टिव केस की अगर बात करें तो छत्तीसगढ़ में इस समय 9 हजार 388 मरीजों का इलाज चल रहा है. मंगलवार देर तक 15 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण से 221 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details