छत्तीसगढ़

chhattisgarh

फर्जी रसीद छपाकर वसूली करने वाली महिला की जमानत याचिका खारिज

By

Published : Jan 29, 2021, 6:14 PM IST

राम मंदिर निर्माण के लिए पूरे देश में निधि समर्पण अभियान चलाया जा रहा है. शहर की एक महिला ने इसका फायदा उठाकर फर्जी रसीद बनाकर लोगों से वसूली की. मामले की शिकायत होने पर महिला ने याचिका भी दायर की थी. जिला सत्र न्यायालय ने याचिका को खारिज कर दिया है.

woman recovering money for construction of ram mandir by printing fake receipt
आरोपी महिला

बिलासपुर: अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए फर्जी रसीद छपाकर राशि जमा करने वाली महिला की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी गई है. महिला सारी राशि अपने निजी खाते में जमा करा रही थी.

फर्जी रसीद छपाकर वसूली

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए जो दानदाता दान दे रहे हैं, उन्हें समिति रसीद और कूपन दे रही है. लेकिन पिछले दिनों समिति ने आरोप लगाया कि भारतीय नगर निवासी महिला उषा आफने, अपने निजी फायदे के लिए फर्जी रसीद छपाकर अपने अकाउंट में चंदे के रूप में मिलने वाली राशि को जमा करा रही है. इस बात की जानकारी श्रीराम मंदिर निधि समर्पण समिति के अध्यक्ष डॉ. ललित मखीजा को मिली.

समिति के अध्यक्ष ने की शिकायत

शिकायत मिलने के बाद समिति के अध्यक्ष ने सिविल लाइन थाना में मामले की शिकायत की. पुलिस ने मामले में महिला के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर महिला की तलाश शुरू कर दी.

पढ़ें:'इतिहास का सबसे बड़ा जनसंपर्क अभियान साबित होगा निधि समर्पण अभियान'

महिला ने दायर की थी याचिका

मामले में शिकायत दर्ज होते ही महिला फरार हो चुकी है. लेकिन महिला ने मामले के खिलाफ जिला न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी. जिसे खारिज कर दिया गया है.

27 फरवरी तक चलेगा अभियान

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए देशभर में निधि समर्पण अभियान चलाया जा रहा है. मंदिर निर्माण के लिए 15 जनवरी से शुरू किया गया अभियान 27 फरवरी तक चलेगा. अभियान के तहत गांव-गांव में लोगों से राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण राशि जुटाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details