छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर में खाद दुकानों पर कृषि विभाग की छापेमार कार्रवाई

By

Published : Jul 14, 2022, 1:44 PM IST

बिलासपुर में खाद दुकानों पर कृषि विभाग ने छापेमार कार्रवाई की (Agriculture department raids on fertilizer shops in Bilaspur) है. अनियमितता को लेकर तीन कृषि दुकानों का लाइसेंस तीन सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया है.

Agriculture department raids on fertilizer shops
खाद दुकानों पर कृषि विभाग की छापेमार कार्रवाई

बिलासपुर: बिलासपुर जिले में कलेक्टर सौरभ कुमार के निर्देश पर कृषि विभाग की टीम ने तखतपुर और मस्तूरी विकासखण्ड में खाद दुकानों पर छापामार कार्रवाई की है. कृषि विभाग के अधिकारियों ने निरीक्षण में अनियमितता पाई. विभाग ने अनियमितता को लेकर तीन कृषि दुकानों का लाइसेंस तीन सप्ताह के लिए निलंबित करते हुए इस अवधि में खाद विक्रय पर प्रतिबंध लगा दिया (Raid on fertilizer shops in Bilaspur) है.

तीन दुकानों पर कार्रवाई: बता दें कि खाद की कमी की शिकायत को लेकर बुधवार को कृषि विभाग ने कृषि दुकानों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण में अधिकारियों को कई अनियमितता मिली. विभाग के अधिकारियों ने ऐसे तीन दुकानों को निलंबित कर दिया है. निलंबन की कार्रवाई बिल्हा विकासखण्ड के सेलर गांव के पिन्टू कृषि केंद्र और तखतपुर विकासखण्ड अंतर्गत सकरी के ओमप्रकाश अग्रवाल और बेलपान के देवनारायण साहू के फर्माें के खिलाफ की गई है.

यह भी पढ़ें:नहीं रुक रही खाद की कालाबाजारी, जानिए क्या है वजह ?

खाद बिक्री केन्द्रों का किया जा रहा निरीक्षण: यह कार्रवाई कृषि विभाग के उप संचालक पी.डी.हथेश्वर के नेतृत्व में सहायक संचालक शशांक शिन्दे, आशुतोष श्रीवास्तव, कृषि विस्तार अधिकारी आर.एस.गौतम ने की है. बारिश के मौसम को देखते हुए किसानों द्वारा खेतों में बुआई का कार्य चल रहा है. किसानों को समय पर पर्याप्त मात्रा में खाद मिले यह सुनिश्चित करने के लिए कलेक्टर के निर्देश पर कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा खाद बिक्री केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है, ताकि किसानों को सुविधाजनक तरीके से पर्याप्त मात्रा में खाद की आपूर्ति हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details