छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Two Naxalites Arrested in Bijapur : मिलिशिया सदस्य और पुलिस पर हमले का आरोपी नक्सली गिरफ्तार

By

Published : Jan 30, 2022, 4:23 PM IST

डीआरजी जवानों ने बीजापुर में दो (Two Naxalites Arrested in Bijapur) नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों ने जिले में कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया है.

two naxalites arrested in bijapur
मिलिशिया सदस्य और पुलिस पर हमले का आरोपी नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर : बस्तर जिले में चलाये जा रहे (Anti Naxal operation in Bastar) नक्सल विरोधी अभियान के तहत डीआरजी की टीम बीजापुर के पेदाकोरमा, काकेकोरमा, कोकरा, बोडला पुसनार और पोंजेर की ओर निकली थी. इसी दौरान टीम ने पेदाकोरमा एवं बोडलापुसनार के जंगलों की अलग-अलग जगहों से दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार नक्सली लखमू मोड़ियम (38 वर्ष) मिलिशया सदस्य है.

सरकार के खिलाफ भड़काकर बच्चों को नक्सली बनने की शिक्षा देता था लखमू
गिरफ्तार नक्सली लखमू मोड़ियम 09 अक्टूबर 2019 को ग्राम कोकरा के पांच ग्रामीणों का अपहरण कर मारपीट एवं जान से मारने की धमकी देने की घटना में शामिल था. वह नक्सली संगठन में सक्रिय रूप से कार्यरत है. वह बीते दो-तीन सालों से जनताना सरकार नक्सली स्कूल में बतौर शिक्षक कार्य करता है. यहां वह बच्चों में हिंसा की भावना पैदा करता था.

पेदाकोरमा के जंगलों में पुलिस पार्टी पर लच्छू ने की थी अंधाधुंध फायरिंग
वहीं लच्छु कोरसा (20 वर्ष) 18 जुलाई 2020 को पेदाकोरमा के जंगलों में पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग करने की घटना में शामिल था. दोनों गिरफ्तार नक्सली को बीजापुर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details