छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पुलिस पार्टी पर फायरिंग की घटना में शामिल 2 नक्सली गिरफ्तार

By

Published : Feb 23, 2021, 5:20 PM IST

Updated : Feb 23, 2021, 7:25 PM IST

बीजापुर में अलग-अलग थाना क्षेत्र से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें एक महिला नक्सली भी शामिल है.

Two naxalites arrested in bijapur
दो नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर: नक्सल विरोधी अभियान के तहत पुलिस बल को एक और सफलता हाथ लगी है. अलग-अलग थाना क्षेत्र से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें एक महिला नक्सली भी शामिल है. पुलिस अधिकारी के अनुसार उसूर थाना से जिला बल, एसटीएफ, CRPF और कोबरा बटालियन की संयुक्त पार्टी गलगम, नब्बी, गुंजेपर्ती की ओर रवाना हुई थी. सुरक्षाबल के जवानों ने गुंजेपर्ती के जंगल से 1 व्यक्ति को नक्सल सामग्री के साथ पकड़ा. चेकिंग के दौरान उसके पास से रेडियो, नक्सली पोस्टर, नक्सली साहित्य बरामद किया गया.

गिरफ्तार नक्सली लक्ष्मैया कड़ती

नक्सली लक्ष्मैया कड़ती गुंजेपर्ती नयापारा का रहने वाला है. गिरफ्तार नक्सली 24 अक्टूबर 2020 का तुमिलगुड़ा और मारूड़बाका के मध्य जंगलों में पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने की घटना में शामिल था. वहीं दूसरी ओर थाना तर्रेम क्षेत्र में डीआरजी की टीम ने तर्रेम बाजार चौक से एक महिला नक्सली को गिरफ्तार किया है.

बीजापुर: टेकमेटला के जंगल से नक्सली चिन्नावी गिरफ्तार

कई वारदातों में शामिल थी महिला नक्सली

महिला नक्सली का नाम पोटामी सोनी उर्फ पायकी बताया जा रहा है. वह पेद्दागेलुर की निवासी है. ये महिला नक्सली थाना बासागुड़ा क्षेत्र में 20 अक्टूबर 2020 को ग्राम बड़ा तर्रेम और गोलाकोंडा के पहाड़ी में पुलिस पार्टी पर फायरिंग और ब्लास्ट करने की घटना में शामिल थी.गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ कार्रवाई कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय बीजापुर में पेश किया गया है.

Last Updated : Feb 23, 2021, 7:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details