छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में अलग-अलग स्थानों से दो नक्सली गिरफ्तार

By

Published : Apr 20, 2021, 4:21 AM IST

बीजापुर में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत अलग-अलग दो स्थानों से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. थाना जांगला से एक नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. वहीं दूसरे नक्सली को कमकानार के जंगलों से पकड़ा गया है. गिरफ्तार दोनों नक्सलियों को जेल भेज दिया गया है.

Two naxalites arrested from different places in Bijapur
बीजापुर में अलग-अलग स्थानों से दो नक्सली गिरफ्तार

बीजापुरः जिले में चलाये जा रहे नक्सली विरोधी अभियान के तहत अलग-अलग दो स्थानों से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. थाना जांगला से एक नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. जिला बल और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) 222 का संयुक्त टीम बड़ेतुंगाली की ओर संर्चिंग के लिए निकली थी. इस दौरान बड़ेतुंगाली से नक्सली भानु मड़काम को जांगला के जंगलों से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली थाना जांगला क्षेत्र में 5 फरवरी 2010 को, बड़ेतुंगाली डोंगरीपारा के पास पुलिस पार्टी पर हमला बोलते हुए अंधाधुंध फायरिंग की घटना में शामिल था.

बीजापुर: आरक्षक सन्नू पूनेम की हत्या करने वाला नक्सली दिनेश गिरफ्तार

डीआरजी और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल ने की कार्रवाई

गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ जांगला थाने में एक स्थाई वारंट भी लंबित है. वहीं थाना गंगालूर से डीआरजी और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 85वीं वाहिनी की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए, एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. जंगल में सर्चिंग के दौरान पुलिस पार्टी ने कमकानार से एक नक्सली सम्पत बोडडू को गिरफ्तार किया है. नक्सली को कमकानार के जंगलों से पकड़ा गया है. जंगल का यह क्षेत्र थाना गंगालूर इलाके में आता है. पकड़ा गया नक्सली 21 मई 2016 को जारगोइया-रेड्डी के मध्यम पहाड़ी जंगल में घात लगाकर पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग करने और 28 सितम्बर 2020 को मर्रीवाड़ा-गांगला के जंगलों में पुलिस पार्टी पर घात लगाकर अंधाधुंध फायरिंग की घटना में शामिल था.

गिरफ्तार दोनों नक्सलियों पर स्थाई वारंट लंबित

गिफ्तार नक्सलियों के खिलाफ थाना गंगालूर में दो स्थाई वारंट भी लंबित है. गिरफ्तार माओवादियों के विरूद्ध थाना जांगला और गंगालूर में कार्रवाई के बाद बीजापुर न्यायालय पेश किया गया. जहां से दोनों नक्सलियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details