छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर: 2 नक्सली गिरफ्तार, डकैती और पुलिस पार्टी पर हमला करने का आरोप

By

Published : Oct 10, 2020, 12:01 PM IST

बीजापुर में पुलिस और CRPF की संयुक्त टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. टीम ने नक्सल विरोधी अभियान के तहत दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली डकैती और पुलिस पार्टी पर हमला करने जैसी घटनाओं में शामिल थे.

Arrested naxalites
गिरफ्तार नक्सली

बीजापुर:जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. अभियान के तहत बासागुड़ा जिला पुलिस, CRPF की 168वीं बटालियन और कोबरा की 204वीं बटालियन की संयुक्त टीम एरिया डॉमिनेशन के लिए पोलमपल्ली की ओर निकली थी. इसी दौरान पुलिस बल ने पोलमपल्ली कलार पारा से 1 नक्सली को गिरफ्तार किया है. जिसका नाम दीरदो भीमा बताया जा रहा है, जो साल 2018 से नक्सल संगठन में सक्रिय है.

बीजापुर पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सली दीरदो भीमा वर्तमान में नक्सल संगठन में जनताना सरकार में अध्यक्ष के पद पर कार्यरत है. पुलिस ने बताया कि दीरदो भीमा ने बासागुड़ा थाना इलाके में 07 मई 2020 को पोलमपल्ली स्कूलपारा के 3 ग्रामीणों को मारपीट करके गांव से निकाल दिया था. साथ ही उनके घर में रखे राशन, जेवर और 4 लाख 75 हजार रुपए लूटकर ले गया था. इसी तरह 13 सितंबर 2020 को पोलमपल्ली कलारपारा के 3 ग्रामीणों के घर से राशन सामग्री, जेवर और 3 लाख 90 हजार रुपए उसने लूट लिए थे. इस घटना को लेकर बासागुड़ा थाने में केस दर्ज है.

गिरफ्तार नक्सली

पढ़ें:सुकमा: विस्फोटक सामग्री के साथ एक नक्सल सहयोगी गिरफ्तार

वहीं दूसरी तरफ बीजापुर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 85वीं बटालियन की संयुक्त टीम कोकरा गांव से मनकेली के तरफ एरिया डॉमिनेशन पर रवाना हुई. इस दौरान ईशुलनार गांव से 1 और नक्सली को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार नक्सली का नाम मड़कम मुन्ना बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सली ईशुलनार और मनकेली के बीच जंगल में पुलिस पार्टी पर हमला करने की घटना में शामिल था. जिसके खिलाफ बीजापुर के कोतवाली थाने में 1 स्थायी वारंट भी लंबित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details