छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Tarrem Encounter पुलिस ने कहा आदिवासी को नक्सलियों की गोली लगी, गांववालों ने मुठभेड़ को बताया फर्जी

By

Published : Feb 10, 2023, 8:22 AM IST

बीजापुर जिले के थाना तर्रेम के गुण्डम में पुलिस नक्सली मुठभेड़ पर सवाल खड़े हो रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि कोई भी एनकाउंटर नहीं हुआ था बल्कि सुरक्षा बल के जवान आधी रात को गांव में घुस गए और गोलियां चलाने लगे. ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस की गोली लगने से ही गांव के एक ग्रामीण की मौत हो गई. इधर पुलिस का दावा है कि ग्रामीण मुठभेड़ के दौरान नक्सली एंबुस में फंस गया था जिससे गोली लगने से उसकी मौत हो गई. police naxalite encounter in bijapur

Tarrem Encounter
बीजापुर में पुलिस नक्सली मुठभेड़

बीजापुर में पुलिस नक्सली मुठभेड़ पर सवाल

बीजापुर: एएसपी चंद्रकांत गवर्णा ने मुठभेड़ के बारे में बताया " 8 फरवरी, 2023 को सुबह लगभग 04.00 से 5:00 बजे के बीच थाना तर्रेम अंतर्गत गुण्डम छुटवाई के जंगल में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. 9 फरवरी को तर्रेम थाना में सूचना मिली कि मुठभेड़ के दौरान गुण्डम गांव के निवासी पुनेम लखमू उम्र लगभग 48 वर्ष फायरिंग का आवाज सुनकर अपने घर से जंगल की तरफ भाग रहा था. इस दौरान वह नक्सलियों के एंबुश में फंस गया जिससे उससे गोली लग गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई. सूचना मिलने के बाद गुण्डम गांव से मृतक पुनेम लखमू का शव को पंचनामा करने के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल लाया गया. मामले में जांच की जा रही है."

ग्रामीणों ने मुठभेड़ को बताया फर्जी:ग्रामीणों का आरोप है कि वहां कोई पुलिस नक्सली मुठभेड़ नहीं हुई थी. सुरक्षा बलों ने ग्रामीणों पर गोली चलाई है. जिसके कारण एक ग्रामीण पुनेम लखमू की मौत हो गई है. पूनेम लखमू के बेटे पुनेम संतोष और भतीजे पूनेम हूंगा ने बताया की "मंगलवार - बुधवार की दरम्यानी रात करीब 3 बजे सुरक्षा बलों की टुकड़ी गांव में पहुंची थी. गोलियों की आवाज से गांव में अफरातफरी मच गई थी. कुरसम पारा में अपने घर में सो रहे पुनेम लखमू भी जंगल की तरफ भाग रहा था. इसी दौरान जंगल में मौजूद सुरक्षा बलों ने उन पर गोली चला दी. जिससे उनकी मौत हो गई. "

IED defused in Dantewada :आईईडी को सुरक्षाबलों ने किया निष्क्रिय, CRPF को मिली सफलता

नक्सलियों को गोली लगने का दावा:एएसपी चंद्रकांत गवर्णा ने आगे बताया मुठभेड़ के बाद सर्चिंग के दौरान घटनास्थल से कुछ व्यक्तियों को संदिग्ध परिस्थिति में पाया गया. पूछताछ में पता चला कि नक्सलियों के दक्षिण बस्तर डिवीजन के कमाण्डर उधम सिंह और उसके साथियों ने सर्चिंग अभियान में निकले डीआरजी, एसटीएफ और कोबरा बल को क्षति पहुंचाने के उद्देश्य से फायरिंग की थी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में जंगल और अंधेरा का फायदा उठाकर नक्सली भाग गए. संभवतः मुठभेड़ में नक्सलियों के 02-03 कैडर को गोली लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details