छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुरः कोरोना वैक्सीनेशन के लिए किया ड्राई रन

By

Published : Jan 7, 2021, 6:28 PM IST

छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीन को लकेर ड्राई रन की प्रकिया तेजी से की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग लगातार ड्राई रन कर रहा है. जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक सुरक्षित वैक्सीन पहुंच सके.

Dry run test
ड्राई रन का किया परीक्षण

बीजापुरः भैरमगढ़, भोपालपटनम, उसूर और जिला मुख्यालय में गुरुवार को कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन किया गया. भोपालपटनम ब्लॉक के संगम पल्ली छात्रावास और बीजापुर जिला मुख्यालय में बालक आश्रम समेत कई जगहों पर कोरोना वैक्सीनेशन को लकेर ड्राई रन किया गया.

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए किया ड्राई रन

75 लोगों का होना था वैक्सीनेशन
ड्राई रन में 75 लोगों का वैक्सीनेशन होना था, जिसमें से 69 का ही पाया. वहीं दो को रिजेक्ट कर दिया गया. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने कहा कि हर गांव और नक्सल प्रभावित इलाके तक वैक्सीन पहुंचेगा. उन्होंने बताया कि इसके लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के तहत काम किया जा रहा है.

पढ़ें-ETV भारत पर नक्सल प्रभावित कोंडागांव से ड्राई रन की तस्वीरें


जशपुर में वैक्सीनेशन के लिए बनाये गए थे 44 सेंटर

कोरोना संक्रमण के बीच जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में दो जगहों पर गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने प्रशिक्षित चिकित्सक और नर्सों के साथ कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन किया. इस दौरान जिला मुख्यालय के अंग्रेजी माध्यम स्कूल में ड्राई रन के दौरान कलेक्टर महादेव कांवरे, सीएमएचओ पुरुषोत्तम सुथार सहित जिले के तमाम आला अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details