छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर: PMGSY में भ्रष्टाचार का मामला, ईई के पद से हटाए गए राकेश साहू

By

Published : Aug 24, 2020, 7:16 PM IST

Updated : Aug 25, 2020, 9:26 AM IST

बीजापुर में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (PMGSY) के कामों में लगातार अनियमितता और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जा रहे थे, जिसके बाद प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन यूनिट (PIU) में ईई के पद पर पदस्थ राकेश साहू को हटाकर बलराम ठाकुर को PIU-1 और PIU-2 दोनों का प्रभारी कार्यपालन अभियंता बनाया गया है.

pmgsy news bijapur
PMGSY में भ्रष्टाचार का मामला

बीजापुर:जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (PMGSY) के तहत हो रहे काम में अनियमितता, भ्रष्टाचार और गुणवत्ताहीनता के आरोप लंबे से लग रहे हैं. बीजापुर के चारो ब्लॉक उसूर, भोपालपटनम, बीजापुर और भैरमगढ़ में सड़क की गुणवत्ता में कमी और राशि के गबन जैसे सैकड़ों आरोप लगते रहे हैं. ETV भारत ने इन मुद्दों को प्रमुखता से उठाया था. PMGSY के काम में लग रहे आरोपों के बीच प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन यूनिट (PIU) में ईई के पद पर पदस्थ राकेश साहू को हटाकर बलराम ठाकुर को PIU-1 और PIU-2 दोनों का प्रभारी कार्यपालन अभियंता बनाया गया है.

आदेश पत्र

पूर्व वन मंत्री महेश गागड़ा ने जिले में कई निर्माण कार्यों में गड़बड़ी के आरोप लगाए थे. जिसका पलटवार करते हुए कांग्रेस ने भी भाजपा पर आरोप मढ़ दिया था. जानकारी के मुताबिक अधूरे निर्माण और राशि गबन के आरोपों के बाद राकेश साहू ने आनन-फानन में सड़कों का निर्माण कार्य शुरू कराकर नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए अपने काले करतूतों को छुपाने की कोशिश की थी.

पढ़ें- बीजापुर: PMGSY के तहत हो रहे सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप

कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता अजय सिंह और जिला पंचायत सदस्य बसंत राव ताटी ने PMGSY विभाग के बिना काम के भुगतान करने पर सवाल उठाकर सीधे ठेकेदार और ईई राकेश साहू पर आरोप लगाये थे. जिसमें कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने दो सदस्यीय जांच टीम गठित की थी. नेताओ सहित आरटीआई एक्टिविस्ट ने भी ईई पर सूचना के अधिकार के तहत चाही गई जानकारी नहीं देने के कई आरोप लगाए थे.

Last Updated : Aug 25, 2020, 9:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details