छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में IED की चपेट में आकर घायल हुए जवान का इलाज राजधानी में जारी

By

Published : Dec 30, 2020, 1:01 PM IST

Updated : Dec 30, 2020, 2:33 PM IST

बीजापुर के गंगालूर में बुर्जी और पुसनार के बीच निर्माणाधीन सड़क कार्य में सुरक्षा देने के लिए जा रही पुलिस पार्टी को नक्सलियों ने निशाना बनाया है. नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए 5-5 किलो के दो आईईडी बम लगाए थे, जिसकी चपेट में आने से एक जवान घायल हो गया है.

soldiers-injured-in-ied-blast-in-bijapur
IED की चपेट में आने से जवान घायल

बीजापुर: गंगालूर में बुर्जी और पुसनार के बीच निर्माणाधीन सड़क कार्य में सुरक्षा देने के लिए जा रही पुलिस पार्टी को नक्सलियों ने निशाना बनाया है. जवानों ने नक्सलियों द्वारा लगाए गए सीरियल आईईडी को बरामद किया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, गंगालूर से पुसनार के बीच निर्माणधीन सड़क पर नक्सलियों ने सीरियल IED बिछा रखे थे.

IED की चपेट में आने से जवान घायल

सुरक्षाबलों ने पुसनार के करीब 5-5 किलो के दो आईईडी बरामद किए हैं. आईईडी की चपेट में आने से एक जवान घायल हुआ है. घायल जवान का नाम रितेश पटेल बताया जा रहा है. घायल जवान के दोनों पैर में गंभीर चोट आई है. जवान की हालत नाजुक होते देख जिला अस्पताल से रायपुर के रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया. सुबह हेलीकॉप्टर के माध्यम से जवान को रायपुर के रामकृष्ण हॉस्पिटल लाया गया है. फिलहाल जवान की हालत अभी स्थिर है।

बीजापुरः सुरक्षा बल को छति पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने लगाया था IED बम

जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए रची थी साजिश

एसपी कमलोचन कश्यप ने इस पूरी घटना की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि नक्सली सड़क बनने से बौखलाए हुए हैं. फिलहाल घायल जवान खतरे से बाहर है. नक्सली आए दिन किसी न किसी घटना को अंजाम दे रहे हैं. इसके पहले भी एक आईईडी बम को पुलिस की सतर्कता से डिफ्यूज किया गया था.

27 दिसंबर को एक जवान ने खुद को गोली मारकर की थी आत्महत्या की कोशिश

नक्सल मोर्चे पर तैनात सीआरपीएफ के एक जवान ने खुद को 27 दिसंबर को देर रात गोली मार कर आत्महत्या करने की कोशिश की है. इसके बाद जवान को तुरंत उपचार के लिए जिला चिकित्सा अस्पताल लाया गया था, वहीं गंभीर हालत को देखते हुए जवान को तुरंत रायपुर रेफर कर दिया गया था. अभी जवान की हालत स्थिर बताई जा रही है.

Last Updated : Dec 30, 2020, 2:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details