छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर: सर्चिंग पर निकले जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 जवान घायल, एक नक्सली ढेर

By

Published : Oct 21, 2020, 10:43 AM IST

Updated : Oct 21, 2020, 10:48 AM IST

बीजापुर के बासागुड़ा थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों की मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया, वहीं आईईडी विस्फोट की चपेट में आकर 2 जवान घायल हो गए.

Naxalite attack in Bijapur
बीजापुर में नक्सली हमला

बीजापुर:धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र बासागुड़ा थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने सुरक्षाबल के जवानों को निशाना बनाया है. नक्सलियों ने सुरक्षाबल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी विस्फोट किया. विस्फोट के बाद सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच कुछ देर मुठभेड़ हुई, जिसमें एक नक्सली को मार गिराने में पुलिस को सफलता मिली है.

वहीं आईईडी के चपेट में आकर जिला पुलिस बल के दो जवान घायल हो गए. फिलहाल दोनों जवान खतरे से बाहर हैं. यह मुठभेड़ बासागुड़ा थाना क्षेत्र के पेद्दागेलुर के उत्तर गोलाकोण्डा के पहाड़ियों में हुई.

बीजापुर में नक्सली हमला

सर्चिंग ऑपरेशन पर निकले थे जवान

जिले के पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि डीआरजी, सीएएफ, सीआरपीएफ, 204 कोबरा बटालियन और जिला पुलिस बल के जवान नक्सल ऑपरेशन पर निकले थे. इसी दौरान एक जबरदस्त विस्फोट हुआ, जिसके बाद नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की और नक्सलियों का जमकर मुकाबला किया और एक नक्सली को मौके पर ही मार गिराया. मारे गए नक्सली की शिनाख्त नहीं हो पाई है.

बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद

IED विस्फोट की चपेट में आकर जिला पुलिस बल के दो जवान रमेश भंडारी और रमेश हेमला घायल हुए हैं. घटनास्थल पर एक नक्सली का शव और विस्फोटक सामग्री सहित बड़ी संख्या में दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई है.

Last Updated : Oct 21, 2020, 10:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details