छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में नक्सलियों ने फेंका पर्चा, कोरंडम खादान माइनिंग कंपनी को देने का किया विरोध

By

Published : Mar 15, 2023, 2:20 PM IST

बीजापुर में नक्सलियों ने पर्चा फेंककर कोरंडम खादान माइनिंग कंपनी को देने का विरोध किया है. पर्चा फेंककर नक्सली लोगों से इसका जगह-जगह विरोध करने की अपील कर रहे हैं.

naxalites threw pamphlets in bijapur
बीजापुर में नक्सलियों ने फेंका पर्चा

बीजापुर: बीजापुर में नक्सलियों ने पर्चा फेंककर अपनी उपस्थिति दर्ज की है. नक्सलियों ने कई पर्चे फेंककर कोरंडम खादान का विरोध जताया है. जिले के भोपालपटनम के पास राष्ट्रीय राज मार्ग फारेस्ट नाका से रुद्राराम तक नक्सलियों ने भारी मात्रा में पर्चा फेंककर कोरंडम खदान का विरोध किया है.

माइनिंग कंपनी को कोरंडम खदान देने का विरोध: मद्देड एरिया कमेटी नक्सलियों ने रोड पर पर्चा फेंका है. पर्चे ने कुकनूर, धनगोल में माइनिंग कंपनी को कोरंडम खदान देने की निंदा की है. पर्चे पर लिखा है आदिवासी इलाके के सभी प्रकार के खनिज संसाधनों को कौड़ियों के दाम बेचकर पूंजीपतियों के जेब भर रहे हैं. नक्सलियों ने भाजपा मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि राजनीतिक संसाधन हमलों के साथ हमारी पार्टी के ऊपर एलआईसी पाल्सी को अपनाते हुए दृष्टप्रचार कर रही है.

आदिवासी कर रहे संघर्ष:आदिवासी जनता अपने जल, जंगल, जमीन, आस्तित्व और आत्मसम्मान के लिए जन संघर्ष कर रहे है. नक्सलियों ने आम जनता, किसान, छात्र, योवाओ व सभी वर्गों से अपील की है कि कुचनुर, धनगोल गांव में कोरंडम खदान को माइनिंग कंपनी को सौंपने के खिलाफ संघर्ष करे. इस संघर्ष के लिए लोग आगे आये. नक्सलियों ने जगह-जगह कंपनी के खिलाफ विरोध करने की बात कही है.

यह भी पढ़ें:Laborers died due to suffocation: महासमुंद में ईंट भट्ठे के धुएं में दम घुटने से 5 मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर

लगातार सक्रिय नक्सली: इस बीच नक्सली लगातार सक्रिय हैं. आवापल्ली में क्रेशर प्लान, पिकअप और नैमेड थाना के अंतर्गत रेती भरते 3 तीन वाहनों को आगजनी कर जिले में अपनी सक्रियता नक्सलियों ने दर्ज की है. अब चुनाव भी करीब है, जिसके चलते नक्सली इलाके मे दहशत का माहौल है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details