छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भोपालपटनम में नक्सलियों ने फेंका पर्चा, पुलिस से नौकरी छोड़ने की अपील

By

Published : Feb 22, 2022, 12:07 PM IST

Updated : Feb 22, 2022, 1:25 PM IST

बीजापुर के भोपालपटनम में नक्सलियों (naxalites threw leaflets in bhopalpatnam) ने पर्चा फेंका है. पर्चे में नक्सलियों ने पुलिस से अपनी बंदूकें आला अधिकारियों को सौंपते हुए नौकरी छोड़ने की बात कही है. पर्चे पर दक्षिण सब जोनल ब्यूरो भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी का नाम लिखा है.

naxalites threw leaflets in bhopalpatnam
भोपालपटनम में नक्सलियों ने फेंका पर्चा

बीजापुर : जिले के भोपालपटनम इलाके में एक बार फिर से (naxalites threw leaflets in bhopalpatnam ) नक्सलियों ने पर्चा फेंका है. नक्सलियों ने गांधी चौक से आगे स्थित दारू भट्ठी से लेकर उल्लूर तक भारी मात्रा में पर्चे फेंके हैं. पर्चों में नक्सलियों ने पुलिस से अपील की है. यह पर्चा दक्षिण सब जोनल ब्यूरो भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी के नाम से फेंके गए हैं.

क्या लिखा है पर्चे में
पर्चे में नक्सलियों ने पुलिस से अपील की है कि हत्या, आत्महत्या समेत सभी समस्याओं की जिम्मेदार सरकार है. आप हमारे दुश्मन नहीं हैं. आप जनता पर हमला करने आते हैं, तभी हमें प्रतिरोध करना पड़ता है. नक्सलियों ने आगे लिखा है कि केंद्र और राज्य सरकारों ने मुट्ठी भर विदेशी और दलाल पूंजीपतियों के फायदे और उनकी सुरक्षा के लिए बस्तर में सैनिक शिविर बनाया है. कारपोरेट सेक्युरिटी मजबूत की जा रही है. यहां कैंपों के निर्माण के विरोध में हजारों लोग आंदोलन कर रहे हैं. इससे आप समझ सकते हैं कि किसकी सेवा और सुरक्षा के लिए आपका इस्तेमाल हो रहा है. नक्सलियों ने आगे लिखा है कि शांति और सुरक्षा के नाम पर सरकार आप लोगों द्वारा जनता पर हमले करवा रही है.

नक्सलियों ने पोटा केबिन समेत कई जगहों पर फेंके पर्चे, मौके पर पुलिस टीम रवाना

"पर्चे से इलाके में दहशत तो बनी लेकिन सुचारू है यातायात "
पर्चे में नक्सलियों ने लिखा है कि सरकार आप पर दबाव डालते हुए गुलामों जैसा इस्तेमाल कर रही है. आप लोगों से अपने ही किसान और मजदूर तथा छात्रों व मां-बहन और भाइयों पर हमले करा रही है. इसीलिए हमारा विरोध जारी है. आप अपनी बंदूकें आला अधिकारियों को सौंप यथासंभव नौकरी छोड़िए. इस नक्सली पर्चे से इलाके में दहशत तो है, लेकिन यातायात सुचारू रूप से जारी है.

Last Updated : Feb 22, 2022, 1:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details