छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bijapur Naxalites Supporter Arrests बीजापुर में नक्सली समर्थक गिरफ्तार, यूएसए मेड पिस्टल और बारूद लीडर्स को कर रहे थे सप्लाई

By

Published : Jan 13, 2023, 7:30 AM IST

Updated : Jan 13, 2023, 8:02 AM IST

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में दो अलग अलग क्षेत्रों से 6 संदिग्ध नक्सली समर्थकों को गिरफ्तार किया गया. उनके कब्जे से एक पिस्तौल, जिंदा कारतूस और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई. वे नक्सली लीडर्स को पिस्तौल और गोला बारूद सौंपने जा रहे थे.

Bijapur Naxalites Supporter Arrests
बीजापुर में नक्सल समर्थक गिरफ्तार

बीजापुर: जिले के पुलिस अधीक्षक अंजनेय वार्ष्णेय ने बताया " शेख फरीद मस्तव वली (24), शेख मोमिन (36) और मदी सत्यनारायण रेड्डी (57) को गुरुवार को बासागुड़ा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया. जबकि संतोष गुप्ता, प्रिंस शर्मा और विजय साहू को बुधवार रात भैरमगढ़ कस्बे से गिरफ्तार किया गया. शेख फरीद मस्तव वली और अन्य दो को राज्य के विशेष कार्य बल और स्थानीय पुलिस की एक संयुक्त टीम ने चिंतावागु नदी के पास देखा. सुरक्षाबलों को देखते ही वे भागने की कोशिश करने लगे. लेकिन उन्हें पकड़ लिया गया."

बीजापुर में नक्सल समर्थक गिरफ्तार:वार्ष्णेय ने आगे बताया "पकड़े गए नक्सल समर्थकों के पास से जिलेटिन की छड़ें, डेटोनेटर, कॉर्डेक्स तार, एक सुरक्षा फ्यूज, बिजली के तार और फ्यूज तार बरामद किए गए. पूछताछ के दौरान तीनों ने खुलासा किया कि विस्फोटक सामग्री की खेप बासगुड़ा इलाके में नक्सलियों के स्थानीय संगठन दस्ते (एलओएस) के कमांडर 'शंकर' के लिए थी. शेख फरीद और शेख मोमिन पड़ोसी आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के निवासी हैं, जबकि रेड्डी तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम जिले के रहने वाले हैं. "

Naxalite Commander Hidma: कौन है नक्सली कमांडर हिड़मा, जिसने लाल आतंक से बस्तर को किया तबाह

पिस्टल और भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त:एसपी ने बताया कि "दूसरी कार्रवाई में भैरमगढ़ से तीन अन्य नक्सल समर्थकों को गिरफ्तार किया गया. उनके पास से एक पिस्तौल बरामद की गई. जिस पर 'मेड इन यूएसए' लिखा हुआ था. तीनों समर्थक एक नक्सली को पिस्टल मुहैया कराने जा रहे थे. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने सबसे पहले स्थानीय निवासी गुप्ता को पकड़ा. उसने पुलिस को शर्मा और साहू के बारे में बताया. जिसके बाद बाकी दो समर्थकों को भैरमगढ़ बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया गया. उनके पास से पिस्तौल और गोला बारूद बरामद किया गया. जो नक्सली नेता हंगो मदकामी उर्फ हंगा के लिए थे. आगे की जांच की जा रही है. "

Last Updated : Jan 13, 2023, 8:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details